अवैध संबंधो के चलते पति ने ईंट से कूचकर की पत्नी की हत्या

राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ हो रही हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सरोजनीनगर थाना क्षेत्र का है। यहां एक सिरफिरे युवक ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की ईंट और सिलबट्टे से कूचकर निर्मम हत्या कर दी। घटना से इलाके हड़कंप मच गया। सूचना पाकर फौरन मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से हत्या में प्रयुक्त पत्थर और ईंट बरामद कर मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में हत्या का अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। वहीं महिला की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मचा हुआ है। पूरे मामले में गहनता से पड़ताल कर रही है।

कई लोगों से नयाजय संबंध का आरोप

जानकारी के अनुसार, मामला लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के अमौसी रोड हनुमान पुरी का है। यहां कृष्ण मुरारी अपनी पत्नी और तीन माशूम बच्चो के साथ किराये के मकान में रह पेंटिंग का काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। आरोपी कृष्ण मुरारी की माने तो उसकी पत्नी सुमन देवी (30) के कई लोगों से नाजायज संबंध है। इसी बात को लेकर कृष्ण मुरारी और सुमन में आपस में झगड़ा होता रहता था। इसी झगड़े की वजह से सुमन कुछ दिन पहले मायके चली गई थी। वापस आने पर फिर झगड़ा शुरू हो गया। विवाद इतना बड़ा दोनों में हाथापाई होने लगी। हाथापाई कमरे के अंदर से शुरु होकर बाहर तक आ गई। खाली प्लाट में दोनों की हाथापाई शुरू हो गई। छीना झपटी में कृष्ण मुरारी का माला टूटकर घटनास्थल पर गिर गया।

डॉयल 100 ने सूचना से पहले ही किया गिरफ्तार

कृष्ण मुरारी ने ईंट से सुमन का सिर कुचलकर लहूलुहान कर दिया। सुमन कमरे की तरफ भागी गेट के अंदर पहुंचते ही सुमन गिर पड़ी और सुमन ने दम तोड़ दिया। यह देखकर कृष्ण मुरारी भाग खड़ा हुआ। लेकिन गस्त पर निकली डायल 100 की गाड़ी मे बैठेें पुलिसकर्मियों ने कृष्ण मुरारी को खून से रंगा देखा तो शक के आधार पर कृष्ण मुरारी को रोककर उससे पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान कृष्ण मुरारी ने अपना गुनाह कबूल कर घटनास्थल के विषय में बताया। जहां पर पुलिस ने पहुंचकर डेड बॉडी को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कारवाही मे जुट गई।

इंदिरानगर में घर के अंदर कमरे में मिला शव

इंदिरानगर सेक्टर 14 में मंगलवार देर रात अनिरुद्ध श्रीवास्तव (65) का घर के अंदर कमरे में शव पड़ा मिला। मकान मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।1वृद्ध अनिरुद्ध श्रीवास्तव इंदिरानगर सेक्टर 14 स्थित एक मकान में कई सालों से किराए पर रहते हैं। मंगलवार रात मकान मालिक ने कमरे में उनका शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। गाजीपुर पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। संभवत: बीमारी के कारण वृद्ध की मौत हुई है। वह अकेले रहते हैं। उनके दो बेटे हैं जो बाहर कहीं नौकरी करते हैं। एक भाई हैं वह दिल्ली में रहते हैं। उन्हें सूचना दे दी गई है। परिवारीजनों के आने पर ही उनके बारे में पूरी जानकारी हो सकेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कृष्णानगर में युवक की संदिग्ध हालात में मौत

कृष्णानगर थाना क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। रेलवे लाइन किनारे उसका शव मिला। पुलिस ने जेब से मिले मोबाइल फोन नंबर के आधार पर उसकी शिनाख्त की। उसकी शिनाख्त किसुनपुर थाना धनलटा संतकबीर नगर बस्ती निवासी सुरेंद्र यादव (48) पुत्र रामपत के रूप में हुई है। शव कृष्णानगर थाना क्षेत्र के केसरीखेड़ा रेलवे क्रॉसिंग के पास पड़ा मिला था। पुलिस को मृतक की जेब से ट्रेन का टिकट, 450 रुपये व मोबाइल फोन मिला है। युवक के छोटे भाई योगेन्द्र ने बताया कि सुरेंद्र करीब छह माह पहले राजस्थान कैमिकल फैक्ट्री में नौकरी करने गए थे। वहां से दिल्ली से ट्रेन में बैठकर बस्ती आ रहे थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे ने 9 महिलाओं से की शादी, झगड़े के बाद पोल खुली तो हुआ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- रामपुर में डबल मर्डर: सपा नेता और होमगार्ड की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- मथुरा में डबल मर्डर: युवक-युवती को गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में प्राइवेट बस ने बारातियों को कुचला, 6 की मौके पर मौत

ये भी पढ़ें- सीतापुर में कुत्तों का आतंक: दो मासूमों को नोचकर मारडाला

ये भी पढ़ें- आगरा: मालपुरा थाने के भीतर अपराधियों ने युवक को मारी गोली, तनाव

ये भी पढ़ें- SBI के शाखा प्रबंधक ने खाते से निकाल लिए 90 हजार रुपये, सदमें में ग्राहक की मौत

ये भी पढ़ें- सेना के मध्य कमान का 55वां स्थापना दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया

ये भी पढ़ें- एसटीएफ के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के पाँच सदस्य

ये भी पढ़ें- हापुड़ जिला में 232 एड्स के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें- ‘उत्तर प्रदेश विकास संवाद’ कार्यक्रम का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
Next Post