father killed one year old daughter in naka thana lucknow
July, 17 2018 21:03
फोटो गैलरी वीडियो

कलयुगी बाप ने डेढ़ साल की मासूम के मुंह में कपड़ा ठूंसकर मार डाला

By: Sudhir Kumar

Published on: Fri 12 Jan 2018 10:31 AM

Uttar Pradesh News Portal : कलयुगी बाप ने डेढ़ साल की मासूम के मुंह में कपड़ा ठूंसकर मार डाला

एक संतान के लिए जहां कुछ लोग मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों में लाख मन्नत मांगते हैं लेकिन उन्हें संतान नसीब नहीं होती। बिना औलाद के लोग इसकी चाह में पूरे देश में धार्मिक स्थलों का भ्रमण कर मन्नतें मांगते हैं। लेकिन राजधानी लखनऊ में एक कलयुगी बाप ने अपनी डेढ़ साल की मासूम बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंसकर मौत की नींद सुला दिया। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही मासूम के शव को दफना दिया। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्रिस्तान से बच्ची के शव को बरामद कर आरोपी बाप की तलाश शुरू कर दी है।

चार साल बेटा बहन को उठाने की कर रहा था कोशिश

जानकारी के मुताबिक, नाका थाना क्षेत्र के आर्यनगर में रहने कोमल नाम की महिला अपने परिवार के साथ रहती है। उसके परिवार में नशेड़ी पति सीताराम, एक चार साल का बेटा तूफानी और डेढ़ साल की बेटी अर्चना थी। कोमल के अनुसार वह परिवार का पेट पालने के लिए घरों में चौका बर्तन धोने का काम करती है। रोज की तरह वह घरों में काम करने गई थी। उसके घर में पति और दोनों बच्चे मौजूद थे। इस दौरान उसके नशेड़ी पति ने बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंसकर बेरहमी से हत्या कर दी। ये नजारा देख तूफानी बहन को उठाने की कोशिश कर रहा था। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़े तो अर्चना के शरीर में कोई हरकत नहीं हो रही थी। तभी उसकी पत्नी भी आ गई। वह बेटी को बेहोश समझ कर ट्रॉमा सेंटर ले गई लेकिन डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव दफनाया

हत्या की इस सनसनीखेज वारदात से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सीताराम की धुनाई की तो वह मौके से भाग गया। इतना ही नहीं घरवालों ने बिना पुलिस को बताए सब कब्रिस्तान में दफना दिया। वहीं जब मोहल्ले वालों को घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। मोहल्ले के लोगों ने की माने तो अर्चना के गले पर कसाव का निशान था। आर्य नगर में रहने वाले लोगों की माने तो सीताराम अक्सर अपनी पत्नी की नशे में धुत होकर मार पिटाई करता है। सुबह कोमल के रोने की आवाज सुनाई दी थी पर लोगों ने विरोध किया तो गालियां बकने लगा। इस संबंध में थाना प्रभारी नाका परशुराम सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली तो वह मौके पर पुलिस बल के साथ गए, आरोपी मौके से फरार है। उसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।

I am currently working as State Crime Reporter @uttarpradesh.org. I am an avid reader and always wants to learn new things and techniques. I associated with the print, electronic media and digital media for many years.