Home » क्राइम » मुज़फ्फरनगर: जैन मुनि पर लगा अपहरण का आरोप

मुज़फ्फरनगर: जैन मुनि पर लगा अपहरण का आरोप

मुज़फ्फरनगर के खतौली कोतवाली  क्षेत्र में रहने वाले एक सर्राफ ने अपनी बेटी के अपहरण का आरोप जैन धर्मगुरु नयन सागर जी महाराज पर लगाया है। सर्राफ की बेटी हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र में एक कॉलेज से एमटेक कर रही है. हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस ना तो लड़की को बरामद कर पाई और ना ही किसी भी आरोपी को अपने शिकंजे में ले पाई है। नयन सागर महाराज का एक सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे वो देर रात अपह्रत लड़की के कमरे में जाते हुए दिखाई दे रहे है और काफी समय के बाद कमरे से बाहर आते दिखाई दे रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही लड़की और महाराज दोनों गायब है। 

क्या है पूरा मामला:

दरअसल खतौली थाना क्षेत्र में जैन समाज के आध्यात्मिक गुरु नयन सागर जी महाराज पर खतौली कस्बा निवासी सुनील कुमार जैन ने अपनी 26 वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने (अपहरण ) का आरोप लगाया है. मामला हरिद्वार जनपद के बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि सोशल मिडिया पर कुछ CCTV फ़ुटेज वायरल हो रहे है जो मुज़फ्फरनगर के कोतवाली क्षेत्र स्थित दिगम्बर जैन मंदिर वहलना के है. इस फ़ुटेज में  एक लड़की कमरे में जाती दिखाई देती है और उसके पीछे नयन सागर जी महाराज जाते है ,इन फ़ुटेज को देखकर कृति जैन के परिवार वालो का दावा है कि फुटेज में दिखाई दे रही युवती उनकी बेटी है। जो की 28 जुलाई दिन शनिवार से लापता है।

रुड़की में पढ़ती है अपहृत लड़की:

अपरहत युवती के पिता सुनील कुमार जैन का कहना है कि एक वीडियो वायरल हो रहा है उसमे हमारी बेटी है और उसमे नयन सागर महारज को भी देखा गया है। रुड़की के इंजिनियरिंग कॉलेज में वो एमटेक की पढाई कर रही थी और 28 जुलाई से लापता है। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ है इसमें अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। हम चाहते है की हमारी लड़की हमें वापस मिले और महाराज के खिलाफ कार्यवाही की जाये।

पुलिस ने किया मामला दर्ज:

बहराल हरिद्वार पुलिस ने नयन सागर महाराज के खिलाफ धरा 365 के अन्तर्गत अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस अभी तक ना तो लड़की को बरामद कर पाई और ना ही किसी भी आरोपी को अपने शिकंजे में ले पाई है। वही वीडियो वायरल की घटना के बाद नयन सागर महाराज ने सोशल मीडिया पर अपना न जारी करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। उनका ये भी कहना है ये वीडियो 23 जून का है उन लोगो ने ये वीडियो तभी वायरल क्यों नहीं किया और 35 दिन बाद ही वायरल क्यों किया ? मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मुझे 48 घंटो का समय दिया जाये दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। मै दो अगस्त से उपवासपूर्वक साधना को प्रारम्भ करुगा।    

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : मुज़फ्फरनगर: जैन मुनि पर लगा अपहरण का आरोप

Related posts

स्टिंग ऑपरेशन में फंसे मंत्रियों के तीनों निजी सचिवों पर एफआईआर

Sudhir Kumar

बलात्कार के बाद 14 साल की लड़की बनी मां, आरोपी ने कराया गर्भपात-वीडियो

Sudhir Kumar

मैंनपुरी-सब्जी विक्रेता की गला काट कर हत्या

kumar Rahul