Home » क्राइम » कौशांबी जेल में निरुद्ध महिला कैदियों के बच्चों का जेलर ने कराया टीकाकरण

कौशांबी जेल में निरुद्ध महिला कैदियों के बच्चों का जेलर ने कराया टीकाकरण

Kaushambi jail

अगर जिला कारागार कौशाम्बी की तरह यूपी का हर जेलर काम करे तो वाकई जेलों की सूरत बदल जायेगी।ये हम नहीं बल्कि यहां निरुद्ध कैदियों की जी जुबानी है। बता दें कि जिला कारागार के जेलर ने अभी हाल ही में 100 कैदियों को गर्म कपड़े वितरित किये थे। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरों की मदद से जेल परिसर में ही महिला कैदियों के बच्चों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन कर महिलाओं के बच्चों को टीका लगवाए। (Kaushambi jail)

कई बच्चों को लगवाए गए टीके (Kaushambi jail)

  • कौशाम्बी जिला कारागार के जेलर भीम सेन ने बताया कि प्रतिरक्षणअधिकारी डॉ. हिंद प्रकाश मणि के नेतृत्व में नियमित टीकाकरण कैंप लगाया।
  • शिविर में डॉक्टरों की टीम ने जिला कारागार में निरुद्ध महिला बंदियों के साथ रह रहे बच्चों का टीकाकरण तथा नियमित टीकाकरण किया।
  • टीकाकरण के अंतर्गत हत्या के आरोप में बंद नूरी पत्नी गोलू की बेटी अलकामा, सुशीला देवी पत्नी रमेश सरोज की पुत्री प्रियंका, सरला देवी पत्नी हरिश्चंद्र की पुत्री नंदनी और दहेज हत्या के आरोप में बंद रामपति दादी पिता मनोज कुमार की बेटी रूचि के टीका लगाया गया। (Kaushambi jail)

डॉक्टर ने दिए रोगों से बचाव के टिप्स

  • टीकाकरण कार्यक्रम में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर हिंद प्रकाश मणि द्वारा महिला बंदियों को जागरूक करते हुए बताया कि टीकाकरण, बच्चों को पोलियो, तपेदिक, खसरा, चेचक जैसे खतरनाक रोगों से बचाता है।
  • इसलिए सभी महिलाओं को अपने बच्चों का नियमित टीकाकरण करवाना चाहिए।
  • टीकाकरण कराए जाने के लिए प्रभारी जेल अधीक्षक बीएस मुकुंद द्वारा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एवं उनकी टीम का आभार व्यक्त किया गया।
  • प्रत्येक माह कारागार पर टीकाकरण कराए जाने की आवश्यकता बताई गई।
  • कार्यक्रम में जेल चिकित्सा अधिकारी गुलाम अली एवं उपकारापाल ज्ञान लता पाल, महिला हेड जेलर वार्डन मिथिलेश सिंह, सुशीला शर्मा का सहयोग सराहनीय रहा।
  • कार्यक्रम में उपकारापाल संजय कुमार राय, राम शंकर सरोज एवं मुख्य जेल हेड वार्डर उपस्थित रहे। (Kaushambi jail)
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

उत्तर प्रदेश रोडवेज चलाएगा 8000 कुंभ स्पेशल बसें

Sudhir Kumar

जानकीपुरम में बुजुर्ग ने दुष्कर्म और प्राइवेट पार्ट में रॉड डालने का लगाया आरोप

Sudhir Kumar

नैनी जेल के भीतर से हाईकोर्ट अधिवक्ता को गोली मारने की धमकी

Sudhir Kumar

Leave a Comment