गोरखपुर के पास बाघ एक्सप्रेस डिरेल हुई, 36 घंटे में दूसरा ट्रेन हादसा

Bagh Express Derail Near Gorakhpur Second Train Accident in 36 Hours

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के एक दिन बाद गोरखपुर में भी एक रेल हादसा हुआ है। हावड़ा से चलकर काठगोदाम जाने वाली बाघ एक्सप्रेस ट्रेन यहां डोमिनगढ़ स्टेशन के पास पटरी से उतरी है। इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है, लेकिन ट्रेन के डिरेल होने के कारण तमाम गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

घटना के बारे में पूर्वोत्तर रेलवे के पीआरओ आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 1:00 बजे गोरखपुर जा रही थी, इसी दौरान डोमिनगढ़ के पास गाड़ी के इंजन के पीछे लगे एसएलआर कोच के दो पहिए पटरी से उतर गए, जिसपर चालक ने तत्काल गाड़ी को मौके पर ही रोक दिया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है और रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों में जुटे हुए हैं। पीआरओ ने यह भी कहा कि कुछ गाड़ियों को एहतियात के तौर पर रोका गया है, लेकिन जल्द ही परिचालन सामान्य कर दिया जाएगा।

बुधवार को रायबरेली के हरचंदपुर में भी हुआ था हादसा

बता दें कि गुरुवार को हुई इस घटना से एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां बुधवार तड़के पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी और कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए थे। रेलखंड के हरचंदपुर स्टेशन के आउटर पर बुधवार सुबह 6:05 बजे न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) का इंजन और 4 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसके कारण हुए हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

फौजी से लूट कर चलती ट्रेन से फेंका, 24 घंटे नहीं मिला इलाज

Sudhir Kumar

जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका को घर वालों ने जमकर पीटा

Sudhir Kumar

नदी में कूदकर आत्महत्या करने जा रहे युवक की पीआरवी ने बचाई जान

Sudhir Kumar