Home » क्राइम » नवीन मंडी में लगी भीषण आग, मजदूर की जिंदा जलकर मौत

नवीन मंडी में लगी भीषण आग, मजदूर की जिंदा जलकर मौत

Fire Breaks Out in Naveen Galla Mandi Lucknow

गर्मी के मौसम में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है। अभी पिछले दिनों कई स्थानों पर आग लगने के बाद प्रशासन ने आग से निपटने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये जिसके चलते लखनऊ का कोई ना कोई इलाका रोजाना आग का शिकार हो रहा है। ताजा मामला लखनऊ के थाना अलीगंज स्थित नवीन गल्ला मंडी का है। जहां शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और अपनी चपेट में कई दुकानों को ले लिया। आग की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत भी हो गई। जबकि एक झुलस गया। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है।

आग इतनी भीषण थी कि कई किलोमीटर तक धुएं का गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा था। रिहायशी इलाका होने से इलाके में दहशत क़ा महौल बन गया। एका एक कई धमाको से लोगों की चीख पुकार मच गई। आग इतनी भीषण थीं कि दर्जन भर से अधिक दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से जलकर लाखों का सामान खाक हो गया। पुलिस आग लगने के कारणों का ता लगा रही है।

आग की लपटों में जल गया हरदोई का मजदूर

जानकारी के अनुसार, घटना अलीगंज थाना क्षेत्र की है। यहां सीतापुर रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी में रात करीब 2:00 बजे फल मंडी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में आकर 4 दुकानें जलकर राख हो गई हैं। स्थानीय लोगों की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची दमकल की 8 से अधिक गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से बेनीगंज हरदोई के रहने वाले संजय वर्मा (35) की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि खजरी बलिया का रहने वाला संतोष वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया। दोनों गल्ला मंडी में मजदूरी करते थे। आग में जलकर लाखों का सामान खाक हो गया।

एम्बुलेंस की लापरवाही से गई युवक जान

पूरे मामले में 108 एंबुलेंस की लापरवाही सामने आई। आग लगने के तुरंत बाद 108 एंबुलेंस को भी सूचना दे दी गई थी पर उसके बाद भी घंटों एंबुलेंस घटनास्थल नहीं पहुंच पाई। जिसकी वजह से मृतक और घायल को स्थानीय पुलिस अपनी गाड़ी में लेकर अस्पताल गई। आपको बता दें आग इतनी भीषण थी कि दमकलकर्मी भी आग बुझाने में घायल हो गए।

कई थानों की अग्निशमन गाड़ियां पहुंची, दो दमकल कर्मी भी झुलसे

मौके पर पहुंचे फायर सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि लगभग 2:00 बजे के बाद आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया। आग इतनी भीषण थी कि गोमती नगर, विभूतिखंड, इंदिरानगर, चौक, बीकेटी से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। हालांकि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है और आग बुझाते समय दो फायर कर्मचारी भी घायल हो गए हैं। जिनको उपचार के लिए भेज दिया गया है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है पर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना देकर शव पीएम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

मेरठ में महिला की कार के भीतर गोली मारकर हत्या

Sudhir Kumar

चिनहट से नकली नोट छापने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

Sudhir Kumar

संभल: महिला से गैंगरेप के बाद मंदिर की यज्ञशाला में जिंदा जलाया

Sudhir Kumar

Leave a Comment