Home » क्राइम » पति की हत्या की चश्मदीद गवाह पत्नी का फंदे पर लटका मिला शव

पति की हत्या की चश्मदीद गवाह पत्नी का फंदे पर लटका मिला शव

Eyewitness of Husband Murder Wife Found Hanged in Within 24 Hours

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी में पुलिस की संवेदनहीनता के चलते एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद मृतक की पत्नी ने बयान देते हुए आरोपी का नाम उजागर किया था। महिला ने बताया कि उसने अपने पति की हत्या होते देखी है। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के बाद 24 घंटे के भीतर पत्नी का रहस्यमय हालत में फंदे से शव लटका मिलने से सनसनी फैल गई। महिला के पैर जमीन से छू रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक महिला की हत्या करके शव को फंदे से लटका दिया गया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

चीख चीख कर महिला बता रही थी आरोपी का नाम

जानकारी के अनुसार, घटना मसौली इलाके के पूरे जवाहर पुर गांव की है। यहां पर बीते 20 सितम्बर की रात को हुकुम रावत नाम के युवक की हत्या कर दी गयी थी । मृतक हुकुम की पत्नी पिंकी चीख चीख कर विनय नाम के युवक पर पति की हत्या करने का आरोप लगाती रही। लेकिन बाराबंकी के संवेदनहीन पुलिस अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी और विनय पर कार्यवाही करने की वजाय बदले में पिंकी पर ही अपने पति की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाते रहे। जिसका नतीजा ये हुआ कि अगले दिन 21 सितम्बर की सुबह पिंकी की भी लाश अपने घर के छप्पर में उसकी ही साड़ी से फांसी के फंदे पर लटकी हुई पायी गयी।

जिस तरह पिंकी के पैर जमीन से छूते मिले है, उसे देख कर यही लग रहा है, कि किसी ने उसे मारने के बाद घटना को आत्महत्या का नाम देने की कोशिश में उसके शव को छप्पर से लटका दिया है। चौबीस घण्टो के भीतर पति पत्नी की मौत के बाद उनके 4 मासूम बच्चो के सर से मां- बाप का साया उठ गया। अगर समय रहते पुलिस ने पिंकी के चरित्र पर उंगली उठाने की वजाय उसके आरोपो को गंभीरता से लेते हुए एक्शन लिया होता तो शायद पिता को खो चुके मासूमों के सर पर ममता का आँचल बरकरार रहता। फिलहाल पिंकी की मौत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मगर इस कार्रवाई में इतनी बड़ी लापरवाही क्यों बरती गई यह एक बड़ा सवाल है।

रिपोर्टर- दिलीप तिवारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

फावड़े से काटकर बेटे ने की बाप की हत्या

Bharat Sharma

बद्री सर्राफ के मालिक के बेटे ने खुद को गोली से उड़ाया

Sudhir Kumar

इंदिरा नगर में 6 साल की बच्ची से गैंगरेप, सोते समय उठाकर जंगल में की घटना

Sudhir Kumar