Home » क्राइम » बाराबंकी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो शूटर गिरफ्तार

बाराबंकी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो शूटर गिरफ्तार

encounter in barabanki

यूपी पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान शूटआउट के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस बदमाशों के बीच फायरिंग हुई। घंटों चली मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस को देशी तमंचे, कारतूस और मार्फीन भी बरामद करने का दावा किया है। पुलिस बदमाशों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, असंद्रा पुलिस और एसओजी टीम को रविवार/सोमवार की रात सूचना मिली कि बदमाश क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर दी। घेराबंदी होते देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जबाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पुलिस और एसओजी टीम ने इन्हें धर दबोचा।

मुठभेड़ में पकड़े जाने के बाद बदमाशों की पहचान अनिरुद्ध लोनिया और राजेश द्विवेदी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है इन बदमाशों के खिलाफ कई थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इन शातिर बदमाशों ने बाराबंकी जिले के कई थाना क्षेत्रों में डकैती जैसी बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। कई बार पुलिस ने इन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन यह भागने में कामयाब हो जाते थे। ये बदमाश बाराबंकी जिले के ही रहने वाले हैं। इनके पास से एक देसी तमंचा दो जिंदा कारतूस और मारफीन बरामद हुई है। पुलिस दोनों के विरुद्ध आगे की कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि बाराबंकी जिला के जैदपुर क्षेत्र में पिछले गुरुवार की देर रात बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई थी।इस मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश रईस अहमद और 3 पुलिसकर्मी सर्वेश सिंह, अमित सिंह और आशीष तिवारी गोली लगने से घायल हो गए थे। वहीं मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 25 हजार का इनामी बदमाश रईस अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जबकि उसका साथी फरार हो गया था। घायल बदमाश आजमगढ़ के सरायमीर इलाके पडेरी का रहने वाला था। उसके खिलाफ हत्या, लूट और डकैती आदि के 18 से अधिक मामले दर्ज हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

बावरिया गिरोह और एसटीएफ की मुठभेड़, एक लाख का इनामी बावरिया बिजवा अरेस्ट

Nisha Tiwari

व्यापारी की पत्नी की हत्या का खुलासा, हेड कांस्टेबल का बेटा गिरफ्तार

Sudhir Kumar

यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे का एप्प: RPF कंट्रोल रूम में लाइव दिखेगी घटना

Sudhir Kumar