Home » क्राइम » सुबह अचानक नाका थाना पहुंचे डीजीपी, पुलिसकर्मियों की पूछी समस्याएं

सुबह अचानक नाका थाना पहुंचे डीजीपी, पुलिसकर्मियों की पूछी समस्याएं

DGP UP OP Singh Surprise visit in Morning at Naka Police Station Lucknow

उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह गुरुवार की सुबह तड़के अचानक राजधानी लखनऊ के नाका थाना पहुंच गए। डीजीपी के पहुँचते ही पुलिस कर्मियों के हाथपांव फूल गए। हालांकि नाका थाना में डीजीपी को सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले। डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याएं पूछी और ड्यूटी के दौरान सतर्कता संबंधी दिशा निर्देश दिए। यहां डीजीपी के पहुंचने से पुलिसकर्मी काफी उत्साहित भी दिखे। थाना में पांच मिनट रुकने के बाद डीजीपी नत्था तिराहा स्थित पुलिस बूथ पहुंचे और अपनी ड्यूटी में एक दम मुस्तैद पुलिसकर्मियों से उनका हालचाल लिया। औचक निरीक्षण में थाने के अंदर सब कुछ व्यवस्थित रखा था। इससे डीजीपी काफी खुश हुए और उन्होंने प्रभारी निरीक्षक का हौसला बढ़ाया।

जानकारी के अनुसार, डीजीपी ओम प्रकाश सिंह नाका थाना पर सुबह 6:30 बजे अचानक पहुंच गए। यहां डीजीपी ने साफ-सफाई बेहतर तरीके से देख थाना प्रभारी की हौसला अफजाई की। उन्होंने आगंतुकों के कमरे, कार्यालय एवं अभिलेख कक्ष का निरीक्षण किया। डीजीपी को पुलिसकर्मियों की वर्दी भी दुरुस्त दिखी। थाने की स्थिति और कोई कमी ना मिलने से डीजीपी ने पुलिसकारियों का उत्साहवर्धन किया वहीं उन्होंने काफी प्रसन्नता भी जाहिर की। यहां से डीजीपी चारबाग मेट्रो स्टेशन के निकट नत्था तिराहा स्थित पुलिस बूथ पहुंचे। डीजीपी ने पुलिस बूथ पर कर्मियों से बात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी। डीजीपी के औचक निरीक्षण की खबर जब उच्च अधिकारियों को लगी तो उनकी नींद टूटी और वह फौरन मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक डीजीपी वहाँ से जा चुके थे।

पुलिसकर्मियों के परिवार की समस्याएं पूछीं

प्रदेेश के डीजीपी ओपी सिंह ने इस दौरान पुलिसकर्मियों के परिवार से उनकी समस्याएं पूछीं। डीजीपी ने पूछा कि क्या आप लोगों को किसी तरह की परेशानी तो नहीं है। सरकारी आवास में मच्छर परेशान तो नहीं करते हैं। व्यवस्था दुरुस्त मिलने पर डीजीपी ने संतोष व्यक्त किया। डीजीपी के सुबह तड़के औचक निरीक्षण से अन्य थाना प्रभारियों की नींद टूट गई है। उन्हें आशंका है कि डीजीपी कहीं उनके थाने का अचानक हालचाल ना लेने पहुँच जाएँ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

पूर्व विधायक राजीव सिंह को यूपी से गिरफ्तार करके ले गई दिल्ली पुलिस

Sudhir Kumar

सेवानिवृत्त आईएएस का रिवॉल्वर चुराकर मनाई दीवाली

Sudhir Kumar

गठबंधन प्रत्याशी की जीत का भाजपा नेता के घर के बाहर जश्न, डीजे बजाया किया पथराव

Sudhir Kumar