Home » क्राइम » सिपाही कटिया लगाकर कर रहा था बिजली चोरी, विद्युत कर्मचारियों ने पकड़ा तो दी गालियां

सिपाही कटिया लगाकर कर रहा था बिजली चोरी, विद्युत कर्मचारियों ने पकड़ा तो दी गालियां

Cop Stolen Electricity By Katiya Threaten Abused to Electrical staff in BKT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीजीपी ओपी सिंह भले ही पुलिसकर्मियों को शालीनता का पाठ पढ़ाएं। अभी हाल में ही सभी को 12 दिवसीय रिफ्रेशर ट्रेनिंग भी दी गई। लेकिन इसका पुलिसकर्मियों पर असर नहीं होता दिखाई दे रहा है। कुछ पुलिसकर्मी अपनी गुंडई से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है। यहां एक पुलिसकर्मी कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहा था। बिजली विभाग की टीम ने जब छापा मारकर बिजली चोरी पकड़ी और विद्युत लाइन काट और केबिल सील कर दिया। इस पर आग बबूला सिविल ड्रेस में सिपाही पॉवर हॉउस पहुँच गया और बिजलीकर्मियों को गंदी-गंदी गालियां देने लगा।

इतना ही नहीं सिपाही ने फर्जी केस में फंसाकर बिजलीकर्मियों को जेल भेजने और जान से मारने की धमकी तक दे डाली। बिजलीकर्मियों ने इसकी तहरीर बीकेटी थाने पर दी है। हालांकि मामला विभाग के पुलिसकर्मी से जुड़ा होने के कारण पुलिस कार्रवाई करने से कतरा रही थी। थाना प्रभारी ने कहा है कि जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में अवर अभियंता दिवाकर यादव ने बताया कि उनका विद्युत उपयोग से संबंधित कृत्य धारा-135 भा.वि.अधि. 2003 के अंतर्गत अपराध है। इसलिए आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, घटना बीकेटी थाना क्षेत्र की है। यहां उत्तर प्रदेश पुलिस में रवींद्र पाल शहर के एक थाने में तैनात हैं। बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी गीता पाल बीकेटी थाना में हेड कांस्टेबल हैं। उनका घर मामपुर बाना पावर हाउस क्षेत्र में बीकेटी कस्बे में ही स्थित है। बिजली कर्मियों की तहरीर के मुताबिक, शुक्रवार को अवर अभियंता दिवाकर यादव के निर्देश के अनुसार लाइनमैन मामपुर बाना राजवीर यादव, संविदाकर्मी मनोज कुमार, संविदाकर्मी प्रवीन कुमार, संविदाकर्मी प्रदीप यादव टीम के साथ बरगदी के आसपास के क्षेत्र में विद्युत चोरी के संबंध में दबिश दे रहे थे।

इस दौरान वीरेंद्र कुमार पाल भूखंड संख्या 14 बी, गाटा संख्या-69 बरगदी मगठ (डिग्गू महाराज के घर के पास) को चेक किया गया। उनके द्वारा विद्युत विभाग के 250 केवीए परिणामित्र से निकलने वाली लो टेंशन लाइन पर कटिया डालकर विद्युत चोरी की जा रही थी। उनकी काले रंग की (दो कोर व सिंगल कोर) केबल काटकर कब्जे में लेकर नमूना मुहर लगाकर सील कर दी गई। इसकी भनक पुलिसकर्मी वीरेंद्र को लगी तो वह मामपुर बाना विद्युत केंद्र पर पहुंचा और वहां जाकर बिजली कर्मचारियों को गाली देने लगा। इतना ही नहीं सभी को सिपाही ने जान से मारने की धमकी दी। जिसका प्रमाण वीडियो खुद है।

इनपुट- ज्ञानेंद्र

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

नशे में झूमती रही खाकी, दरोगा ने सरेआम किया सड़क पर हंगामा

Sudhir Kumar

शाहजहांपुर: मामूली विवाद में पति ने काटी पत्नी की नाक

Sudhir Kumar

फिरोजाबाद में भीषण सड़क हादसा, 5 सेकेंड में 13 लोगों की मौत

Sudhir Kumar