बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज ने जारी किया वीडियो

Yogesh Raj Main Accused of Bulandshahr Violence Released Video

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला में गौकशी के शक में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाया है। उधर आरोपी ने न्याय की उम्मीद भगवान् से लगा रखी है। योगेश ने अपने बयान का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में योगेश राज ने कहा है कि “जय श्री राम… मैं योगेश राज जिला संयोजक बजरंग दल बुलंदशहर… जैसा कि आप बुलंदशहर के स्याना में हुई गौकशी के प्रकरण को देख रहे होंगे… पुलिस मुझे इस प्रकार प्रस्तुत कर रही है कि जैसे मेरा कोई बहुत बड़ा आपराधिक इतिहास हो…मैं आप सब लोगों को ये बताना चाहता हूँ कि उस दिन दो घटनाएं घटित हुई थीं…पहली घटना स्याना के महग में गौकशी की घटना हुई…जिसकी सूचना पाकर मैं अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचा था…प्रशासनिक लोग भी वहां पर पहुंचे थे और मामले को शांत करके हम सब लोग अपने साथियों सहित स्याना थाना में अपना मुकदमा लिखाने थाने में आ गया था… थाने में बैठे-बैठे जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त स्थल पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है…और वहां पर फायरिंग हुई है जिसमें एक युवक को गोली लगी है और एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है…जब हमारी मांग पूर्ण करके मुकदमा स्याना थाना में लिखा जा रहा था…तो बजरंग दल आंदोलन क्यों करता…मैं दूसरी घटना में उक्त स्थल पर मौजूद नहीं था…मेरा दूसरी घटना से कोई लेना देना नहीं है…ईश्वर मुझको न्याय दिलाएंगे…मुझे ऐसा भगवान पर पूर्ण भरोसा है…धन्यवाद!”

बता दें कि 1:42 मिनट के इस वीडियो में योगेश ने खुद को बेगुनाह साबित करने की कोशिश की है। मुख्य आरोपी ने ये वीडियो कहीं सुरक्षित जगह से बनवाकर वायरल किया है। आरोपी के पीछे के पेड़ पौधे उसके किसी नेता या मंत्री के बंगले में होने का इशारा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस अभी आरोपी तक पहुँचने से दूर है।अब देखने वाली बात ये होगी कि पुलिस के हाथ योगेश की गर्दन तक कब पहुँच पाते हैं। बता दें कि बुलंदशहर जिला में गौकशी के शक में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह राठौर समेत दो लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा चार से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।बुलंदशहर में हिंसा के दौरान स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में स्याना कोतवाली में उपनिरीक्षक सुभाष सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज, भाजपा युवा स्याना के नगराध्यक्ष शिखर अग्रवाल और विहिप कार्यकर्ता उपेंद्र राघव को भी नामजद किया गया है। अभी तक तीनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश, सिर्फ कानून-व्यवस्था का मुद्दा नहीं -डीजीपी

उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि बुलंदशहर हिंसा एक बड़ी साजिश है। ये सिर्फ एक कानून-व्यवस्था का मुद्दा नहीं है। मामले की जांच एसआईटी कर रही है। जांच रिपोर्ट आने पर सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज फरार है। यूपी डीजीपी ने कहा कि पूरा मामला एक साजिश नजर आ रही है। आखिर क्यों और कैसे गोवंश के अवशेष वहां लेकर आए थे। इसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि हिंसा में मृतक सुमित कुमार सहित 28 को नामजद और 60 पर केस दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मामले का संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेजकर चार हफ्ते में जवाब मांगा है।

शहीद इंस्पेक्टर के परिजनों से मिलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों से कल बृहस्पतिवार को लखनऊ में मिलेंगे। सुबोध बुलंदशहर में हुई हिंसा में भीड़ के हमले का शिकार हो गए थे। वहीं, मामले पर मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को लखनऊ में देर रात अफसरों संग बैठक की और कानून-व्यवस्था पर फीडबैक लिया। बुलंदशहर हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है। इस हिंसा पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ये एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मामले की रिपोर्ट आने पर सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस की बोगी में मिली चार दिन पुरानी लाश, मचा हड़कंप

Sudhir Kumar

रमेश यादव के छोटे पुत्र अभिजीत की संदिग्ध हालात में मौत

Sudhir Kumar

उन्‍नाव: जिला जेल में कैदी को बेरहमी से पीटकर किया मरणासन्न

Sudhir Kumar