samajwadi party leader Sector Incharge sajid murdered in bareilly
May, 27 2018 13:37
फोटो गैलरी वीडियो

बरेली में सपा नेता की गला दबाकर हत्या

By: Sudhir Kumar

Published on: Mon 12 Feb 2018 11:06 AM

Uttar Pradesh News Portal : बरेली में सपा नेता की गला दबाकर हत्या

उत्तर प्रदेश में भले ही पुलिस एनकाउंटर करके बदमाशों के अंदर खौफ पैदा करने का दावा किया हो लेकिन योगी राज में बदमाशों का जंगलराज चल रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। आये दिन प्रदेश में हत्या, डकैती, बलात्कार की खबरों से लोग भयभीत हो चुके हैं। ऐसे में इन्वेस्टर समिट में देश-विदेश से आये इन्वेस्टर्स को योगी सरकार सुरक्षा का भरोसा कैसे दिला पाएगी? इन्वेस्टर समिट के नाम पर उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए योगी सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है लेकिन प्रदेश की बदहाल कानून-व्यवस्था इस समय चरमराई हुई है।

ताजा मामला बरेली जिला का है। यहां एक सपा नेता की गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के घरवालों की तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुक़दमा दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- उप्र में 25 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा पेट्रोलियम मंत्रालय

जानकारी के मुताबिक, बरेली के देवरिया थाना क्षेत्र के पिपरा नानकार में रहने वाले प्रधान पति व सपा के सेक्टर प्रभारी साजिद का शव गन्ने के खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह जब लोगों ने उनका शव पड़ा देखा तो हड़कंप मच गया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक मौके पर भीड़ इकठ्ठा हो गई। बताया जा रहा है कि पहले सपा नेता का गला दबाया गया और इसके बाद उनके शव को खेत में फेंककर आरोपी मौके से फरार हो गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया और मामले की जांच शुरू की। पुलिस का कहना है कि इस मामले में गांव के ही पूर्व प्रधान शमशाद, पूर्व प्रधान हाजी रियाज, मोहम्मद असद, मोहम्मद हनीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि हत्या किस वजह से की गई। इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- विश्व के इतिहास में पहली बार लखनऊ में श्मशान घाट पर हुआ नाटक का मंचन

I am currently working as State Crime Reporter @uttarpradesh.org. I am an avid reader and always wants to learn new things and techniques. I associated with the print, electronic media and digital media for many years.