Allahabad: dalit LAW Student murdered by brutally beaten CCTV Footage
February, 25 2018 23:20
फोटो गैलरी वीडियो

सीसीटीवी: इलाहाबाद में एलएलबी के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

By: Sudhir Kumar

Published on: रवि 11 फरवरी 2018 05:09 अपराह्न

Uttar Pradesh News Portal : सीसीटीवी: इलाहाबाद में एलएलबी के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिला में एक दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि दबंगों ने एसएलबी के छात्र को इतना बेरहमी से पीटा कि छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। छात्र की पिटाई की ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, इसमें दबंग छात्र को पीटते दिखाई दे रहे हैं।

अगले पेज पर देखें ये वीडियो…

सीसीटीवी में पूरा घटनाकर्म कैद:

पुलिस के अनुसार, सीसीटीवी में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है, जिसमें हमलावर मृतक छात्र को घसीटते हुए रेस्टारेंट के बाहर भी जाते दिखे हैं। छात्र को डंडे और ईंट से पीटा गया है। हमलावरों के जाने के बाद छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मामले में मृतक के भाई ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। फिलहाल मृतक छात्र के दोस्तों ने हमलावरों पर कार्रवाई न किये जाने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। अब देखने वाली बात ये होगी कि पुलिस के हाथ कब तक हत्यारों की गर्दन दबोच पाते हैं।

बेहोश होने तक पीटते रहे दबंग:

जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ के हथिगवां निवासी दिलीप सरोज (24) ओम गायत्री नगर में किराए के कमरे में रहता था और एलएलबी की पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। शुक्रवार रात अपने दोस्तों के साथ कटरा स्थित कालका रेस्टोरेंट में भोजन करने पहुंचा था। इसी दौरान वहां कुछ और लड़के आये और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। बात बढ़ी तो हाथापाई और मारपीट होने लगी।

दोनों तरफ से एक दूसरे पर कुर्सियां बरसने लगी। तब तक दिलीप को युवकों ने घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। दिलीप को पिटता देखकर उसके साथी भाग निकले। हमलावरों ने दिलीप को तब तक मारा जब तक की वह बेहोश नहीं हो गया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात कटरा स्थित कालका रेस्टोरेंट में दिलीप सरोज नाम का छात्र भोजन करने के लिये गया था। उसी दौरान कार से पहुंचे हमलावर ने दिलीप की जमकर पिटाई कर दी। घायल अवस्था में दिलीप को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह कोमा में चला गया। रविवार की सुबह इलाज के दौरान दिलीप ने दम तोड़ दिया।

कार सवार दबंगों के पैर टच हो जाने से हुई थी बहस:

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिस वक्त घटना हुई उस समय फॉर्च्यूनर कार पर सवार होकर कुछ युवक भी इसी रेस्टोरेंट में पहुंचे। रेस्टोरेंट में ही अनजाने में पैर टच हो जाने पर दिलीप की फॉर्च्यूनर कार से आए युवकों से बहस हो गई। इसके बाद कार सवार लोगों ने दिलीप की बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी। साथ गए दो लोगों ने पहले तो बचाने की कोशिश की, पर बाद में वह भी डरकर भाग गए। कार सवार लोगों की पिटाई से दिलीप रेस्टोरेंट के बाहर फुटपाथ पर गिरकर बेहोश हो गया।

डिप्टी सीएम के गढ़ में हुई घटना से दहशत में छात्र:

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बेहोश होने के बाद भी दिलीप पर ईट पत्थर फेंके और उसे डंडे व रॉड से पीटा। हैवानियत की यह तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। दिलीप को तुरंत मेडिकल कालेज द्वारा संचालित एसआरएन हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डाक्टरों के जवाब देने पर उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रविवार सुबह करीब ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई।

परिवार वालों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है, जबकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपियों का पता लगाकर उनके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी। फिलहाल उप मुख्यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में दिल दहला देने वाली घटना से अन्य छात्र भी दहशत में हैं। फिलहाल पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है।

VIDEO: दरोगा की पिटाई से दहला यूपी, बजरंग दल की सामने आई करतूत

I am currently working as State Crime Reporter @uttarpradesh.org. I am an avid reader and always wants to learn new things and techniques. I associated with the print, electronic media and digital media for many years.