Home » क्राइम » हसनगंज में महिला से दिनदहाड़े 45 हजार की लूट

हसनगंज में महिला से दिनदहाड़े 45 हजार की लूट

Loot in Hasanganj Lucknow

राजधानी लखनऊ में बेखौफ घूम रहे बाइकर्स गैंग का आतंक लगातार जारी है। बदमाश आये दिन महिलाओं को अपना निशाना बनाकर चेन और पर्स लूट रहे हैं। परंतु खुद को हाईटेक होने का दावा करने वाली पुलिस इन बदमाशों के आगे नतमस्तक होती दिखाई दे रही है। ताजा मामला हसनगंज थाना क्षेत्र का है। यहां डॉक्टर के पास जा रही एक महिला से दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। महिला ने शोर मचाया तो लोग दौड़े तब तक लुटेरे आंखों से ओझल हो गए थे। सूचना पाकर मौके पर पीआरवी और हसनगंज पुलिस पहुंची। महिला को मेडिकल के लिए अस्पताल ले गई। पुलिस महिला से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। फिलहाल लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। वहीं इस वारदात से महिला काफी दहशत में है।

जानकारी के अनुसार, घटना हसनगंज थाना क्षेत्र की है। यहां बाराबंकी की रहने वाली नुसरत अपनी बेटी के साथ डॉ. गर्ग के यहां इलाज के लिए जा रही थी। पीड़िता ने बताया कि आईसीआईएसीआई बैंक की निरालानगर शाखा से विवेकानंद जाने वाले मार्ग पर वह रिक्शे से जा रही थी। इस दौरान एफजी बाइक पर सवार लुटेरों ने तेजी से झपट्टा मारकर उनका बैग लूट लिया और फरार हो गए। महिला ने जब शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़े, लेकिन तब तक लुटेरे विवेकानंद पॉलिक्लिनिक की तरफ भाग गए। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पीआरवी 2768 की पुलिस पहुंची। हसनगंज कोतवाली से भी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने महिला का मेडिकल कराया। पीड़िता ने बताया कि वह इलाज के लिए 45 हजार रुपये ले जा रही थी। पर्स में दो मोबाईल भी थे। इसके अलावा दवा का पर्चा था। वारदात से महिला दहशत में है। पुलिस लुटेरों की तलाश के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। परन्तु लुटेरों का अभी कोई सुराग नहीं लग सका है।

बीकेटी में बाइक सवार लुटेरों ने युवक की चेन लूटी

राजधानी लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र में बेखौफ लुटेरों ने हाई स्पीड बाइक से फर्राटा भरते हुए एक युवक के गले से चेन लूट ली। युवक ने लुटेरों का कुछ दूर तक पीछा किया लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर आधे घंटे देर से पहुंची। पीड़ित जब शिकायत लेकर थाने पर गया तो यहां पुलिसकमियों ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसे धमकाया। पुलिस के इस बर्ताव से खफा होकर पीड़ित निराश होकर थाने से लौट गया।

जानकारी के अनुसार, घटना बीकेटी थाना क्षेत्र की है। यहां इटौंजा थाना के इंदारा गांव निवासी सुमित गुप्ता कैटर्स का काम करते हैं। पीड़ित ने बताया कि उसकी कुम्हरावां में एक मिठाई की दुकान भी है। वह बाइक से सोमवार सुबह अपने निजी काम से बीकेटी जा रहा था। पीड़ित ने बताया कि रास्ते में उन्हें दो युवक खड़े मिले। दोनों ने गमछे से मुंह बांध रखा था। उनके पास 220 सीसी की पल्सर बाइक थी। वह उन लड़कों के आगे निकल गया। जैसे ही वह बीकेटी-कुम्हरावा रोड पर दिगोई गाँव के सामने पहुंचा तभी सुबह करीब 8:40 बजे वही लड़के करीब 120 किमी/घंटा की रफ्तार से उसके पास आये और गले से चेन लूट ली और पहाड़पुर तरफ भाग निकले।

पीड़ित की बाइक डगमगा गई लेकिन उसने संतुलन बनाकर बदमाशों का पीछा किया। लेकिन रफ़्तार तेज होने की वजह से लुटेरे जरा देर में आँखों से ओझल हो गए। पीड़ित ने बताया कि जब उसने घटना की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर आधे घंटे देर से पहुंची। थाने पर पहुंचे पीड़ित का आरोप है कि यहां पुलिसकर्मियों ने उससे अभद्रता करते हुए अपशब्द कहे। मित्र पुलिस बोली- तुम से सीटियाबाज लगते हो… हमसे ज्यादा कमा लेते हो क्या जो चेन पहन के घूम रहे हो…पीड़ित थाने पर पुलिसकर्मियों द्वारा किये गए ऐसे बर्ताव से बेहद शर्मिंदा और निराश होकर घर लौटा गया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

कैश वैन लूट गार्ड की हत्या: पुलिस ने बदमाशों की गाड़ी का नंबर किया ट्रेस

Sudhir Kumar

चिनहट से नकली नोट छापने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

Sudhir Kumar

डबल मर्डर के आरोपी ने पुलिस के सामने खुद को गोली से उड़ाया

Sudhir Kumar