Home » क्राइम » 4 जहरखुरानों को जीआरपी ने दबोचा, पहले भी जा चुके है जेल

4 जहरखुरानों को जीआरपी ने दबोचा, पहले भी जा चुके है जेल

four Train lootera's are arrested by GRP, Has already gone to jail

होली का त्योहार नजदीक आ गया है। घर से दूर रहकर गुजर बसर करने वाले लोग होली में घर वापसी कर रहे हैं। दिल्ली, मुम्बई से आने वाली सभी ट्रेनों की बुकिंग फुल चल रही है। ऐसे में घर लौट रहे लोग अपने परिवार के लिए कपड़े, सामान गहने आदि लेकर आते है। त्योहारों का फायदा उठाकर जहरखुरान सक्रिय हो जाते हैं और यात्रियों को अपना शिकार बनाते है। उन्हें नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर उन्हें लूट लेते है। ऐसी ही घटनाओं से बचने के लिए रेलवे विभाग द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है।

ये भी देखेंः चिनहट में तेज रफ्तार डीसीएम की टक्कर से युवक की मौत

कानपुर से गुजरने वाली लंबी दूरी की वी आई पी ट्रेनों में लूट व जहर खुरानी की घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं पर रोकथाम के लिए जीआरपी पुलिस ने जहरखुरानों के एक गैंग को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर गैंग के 4 अपराधियों को जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया है। इस दौरान उनके पास लूट के जेवर नगदी समेत नशीले पाउडर मिला है। जी आर पी जवानों ने आज सुबह ट्रेनों की चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

पब्लिक के मदद से दबोचा

होली त्यौहार के मद्देनजर ट्रेनों में लगातार जहर खुरानी की घटनाएं बढ़ रही है। जिसको लेकर जी आर पी के आलाधिकारियों के निर्देश पर जी आर पी कानपुर लगातार की टीम बनाकर पेट्रोलिंग कर रही है। जिस कड़ी में रविवार को इंस्पेक्टर जी आर पी राम मोहन राय द्वारा तड़के ट्रेनों की चेकिंग अभियान चलाया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस को देखकर भाग रहे 3 शातिरों को जी आर पी जवानों ने पब्लिक की मदद से दबोच लिया पकड़े गए शातिरों में से राजू मुकेश आकाश और दीपू शामिल है। पकड़े गए इन शातिरों के पास से नशील पॉउडर नगद रुपये काफी मात्रा में सोने चांदी के जेवर और अन्य कीमती सामान बरामद हुआ है। एसएसआई जी आर पी विजय कान्त मिश्रा ने बताया की यह सभी शातिर जहर खुरान है। यह पहले भी जेल जा चुके है आज ट्रेन चेकिंग के दौरान इन सभी को पकड़ा गया है। इस सभी के खिलाफ मामला दर्ज के जेल भेजा जा रहा है।

ये भी देखेंः लखनऊ में महिला को शराब पिलाकर पूरी रात किया जबरन दुष्कर्म

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

बंथरा: लापता किशोर की बेरहमी से हत्या, शव जंगल में फेंका

Sudhir Kumar

लखनऊ: डॉयल 100 के दारोगा ने खुद को गोली से उड़ाया, सरकारी आवास में मिला शव

Sudhir Kumar

चोरी की बाइक से चल रहा था उन्नाव पुलिस का मुंशी, वीडियो में देखें करतूत

Sudhir Kumar

Leave a Comment