VIRAL VIDEO OF FRAUD IN EVM VOTING MACHINE
January, 19 2018 01:10

वीडियो: ईवीएम में हुए ‘फर्जीवाड़े’ का सच आया सामने!

Shashank

By: Shashank

Published on: रवि 12 मार्च 2017 11:21 पूर्वाह्न

Uttar Pradesh News Portal : वीडियो: ईवीएम में हुए ‘फर्जीवाड़े’ का सच आया सामने!

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों का समापन हो चुका है और इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बड़ी पार्टी बन कर उभरी हुई है। बीजेपी की इस जीत पर मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी होने का अंदेशा जताया था और चुनाव आयोग से बैलेट पेपर से दोबारा चुनाव कराने की मांग की थी। मायावती के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जानें, ईवीएम को लेकर वायरल हो रहे इस वीडियो का सच

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है। हालाँकि इस तरह के वीडियो में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है और यह वीडियो सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने के लिए वायरल किया जा रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती के ईवीएम में गड़बड़ी होने के बयान पर चुनाव आयोग ने अपना जवाब भी दिया था। चुनाव आयोग ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ करना बिल्कुल भी संभव नहीं है। ईवीएम को सभी दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में खोला जाता है तो इसमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता है इसी कारण मायावती का यह आरोप निराधार है। यह वीडियो में किसी भी प्रकार की सत्यता नहीं है और यह केवल अफवाह है।

Shashank

नवाबो के शहर का वासी हूँ, पत्रकारिता में नया हूँ मगर बहुत आगे तक जाने का हौसला और भरोसा रखता हैं. राजनीति और खेल में खास रुचि है

Share This