Home » बढ़ते नेटवर्क और निर्बाध कनेक्टिविटी से जीता उपभोक्ताओं का भरोसा, मार्च 2020 में सिर्फ जियो ने जोड़े यूपी पूर्व में उपभोक्ता
Technology Uttar Pradesh

बढ़ते नेटवर्क और निर्बाध कनेक्टिविटी से जीता उपभोक्ताओं का भरोसा, मार्च 2020 में सिर्फ जियो ने जोड़े यूपी पूर्व में उपभोक्ता

iuc-to-be-charged-by-jio

बढ़ते नेटवर्क और निर्बाध कनेक्टिविटी से जीता उपभोक्ताओं का भरोसा, मार्च 2020 में सिर्फ जियो ने जोड़े यूपी पूर्व में उपभोक्ता।

लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान भी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ताओं का विश्वास बरक़रार रखा है और हर दिन अपने नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

ताकि दूर दराज़ गावों में भी लोगों को निर्बाध दूरसंचार और डाटा की सुविधा मिल सके। इसी क्रम में जियो ने अपने नेटवर्क का विस्तार बाकी ऑपरेटरों की तुलना में लगभग डेढ़ गुना अधिक कर दिया हैI

आज की तारीख में जियो के पास सबसे अधिक नेटवर्क टावर हैं I

बेहतर नेटवर्क देने की अपनी प्रतिबद्धता के कारण ही, उत्तर प्रदेश पूर्वी क्षेत्र में जियो लगातार कई महीनों से सर्वाधिक उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफल रहा है और इसी क्रम में मार्च 2020 में भी जियो अव्वल रहा।

ट्राई के नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार यूपी पूर्व में मार्च 2020 में केवल जियो ही उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफल रहा है, वहीँ दूसरी ओर बाकी सारे ऑपरेटरों ने भरी मात्रा में उपभोक्ता खोये हैं ।

ट्राई की की रिपोर्ट के अनुसार जियो ने मार्च 2020 में 516880 उपभोक्ता जोड़े, वहीँ दूसरी बड़ी प्राइवेट कंपनियों जैसे एयरटेल ने 36098 ग्राहक एवं वोडाफोन- आईडिया ने 645764 ग्राहक खोये हैं ।

सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बी.एस एन.एल. (BSNL) ने भी इसी दौरान 22325 उपभोक्ता खो दिए हैं I

नये आंकड़ों के अनुसार मार्च 2020 में केवल रिलायंस जियो ही उत्तर प्रदेश पूर्व में कस्टमर मार्किट शेयर (CMS) में बढ़त हासिल कर पाया है। बा

बाकी सभी ऑपरेटरों ने या तो CMS खोया है या फिर पुराने ही CMS पे स्थित हैं ।

इस रिपोर्ट के अनुसार जियो का कस्टमर मार्किट शेयर (CMS) 29.3% पहुँच गया है जो कि पिछले महीने 28.7% था, वहीँ वोडाफोन -आईडिया का CMS पिछले महीने के 27.2% से गिरकर 26.6% रह गया है।

वहीं एयरटेल व बी.एस एन.एल. (BSNL) अपने पुराने CMS, क्रमशः 32% एवं 12.1% पर काबिज़ हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Jio

Related posts

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बुन्देलखण्ड को दी 599.7194 करोड़ की सौगात!

Ashutosh Srivastava

यूपी को समृद्ध बनाने का लक्ष्य लेकर चलना है: सीएम!

Kamal Tiwari

जीवन में श्रम और अनुशासन का अपना महत्व है: CM योगी

Kamal Tiwari