टी20 ट्राई सीरीज: ‘चोटिल’ शाकिब नहीं खेलेंगे पहला मैच

t20 series

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले त्रिकोणीय मुकाबले से पहले बांग्लादेश को झटका लगा है. शाकिब को टीम की कमान सौंपी गई है जबकि चोट के कारण पहले मैच में वो उपलब्ध नहीं रहेंगे. उनके स्थान पर महमुदुल्लाह कप्तानी करेंगे. बांग्लादेश टीम में शाकिब के साथ तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और स्पिन गेंदबाज मेहडी हसन मिर्जा की वापसी हुई है. सलामी बल्लेबाज के रूप में इमरुल कयेस को टी20 क्रिकेट में वापस बुलाया गया है और वह तमीम इक़बाल व सौम्या सरकार के साथ टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में विकल्प के तौर पर रहेंगे. बांग्लादेश की टीम ने हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेली है.

भारत ने दिया है कई खिलाड़ियों को आराम

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय सीरीज के शुरुआत 6 मार्च से होगी. बांग्लादेश अपना पहला मुकाबला भारतीय टीम के खिलाफ 8 मार्च को खेलेगी. उसके बाद 10 मार्च को मेजबान श्रीलंका से टीम का मुकाबला होगा. इस सीरीज में बांग्लादेश 14 मार्च को भारत व 16 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ फिर से मुकाबला करती हुई नजर आएगी. भारत की टीम ने कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया है.

कई दिग्गजों को दिया गया रेस्ट

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या इस सीरीज में नहीं खेलेंगे. विराट की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे. भारत को आगामी सीजन में 30 वनडे सहित 63 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन दोनों के लिए प्राथमिकता है

त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम:

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरुल कयेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रुबैल होसैन, तस्कीन अहमद, अबु हैदर, अबू जाएद, अरीफुल हक, मेहडी हसन मिर्ज़ा, नरुल हसन और नजमुल इस्लाम.

कोहली-धोनी को रेस्ट, ट्राई सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

Related posts

वीडियो एनालिटिकल लैब: मुक्केबाज़ की कमजोरियों और खूबियों को ढूंढने में होगी मदद

Namita

डेड ओवरों में उम्दा गेंदबाजी का श्रेय आईपीएल को : भुवनेश्वर कुमार

Namita

पीवी सिंधू ने चीन ओपन के फाइनल में पक्की की अपनी जगह

Namita

Leave a Comment