t20 tri series rohit sharma to lead team india in srilanka
June, 23 2018 21:27
फोटो गैलरी वीडियो

कोहली-धोनी को रेस्ट, ट्राई सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: Sun 25 Feb 2018 01:28 PM

Uttar Pradesh News Portal : कोहली-धोनी को रेस्ट, ट्राई सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

अगले महीने छह से 18 मार्च तक श्रीलंका में होने वाली ट्राई टी-20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस दौरे में टीम के पांच शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. निदहास ट्रॉफी के लिए इस ट्राई सीरीज में भारत के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारतीय ने हाल में ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टी20 सीरीज पर कब्ज़ा जमाकर  इस सीरीज के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है.

कई दिग्गजों को दिया गया रेस्ट

कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या इस सीरीज में नहीं खेलेंगे. विराट की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे. भारत को आगामी सीजन में 30 वनडे सहित 63 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन दोनों के लिए प्राथमिकता है.

ऋषभ पन्त को मिला मौका

कल ही साउथ अफ्रीका का लंबा दौरा खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के टॉप क्रिकेटर्स को आराम देने का फैसला किया. टीम में नियमित विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को चुना गया है, जबकि दूसरे विकटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को भी शामिल किया गया है. उनके अलावा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और विजय शंकर को चुना गया है. दक्षिण अफ्रीका के सफल दौरे के बाद श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम, बांग्लादेश और श्रीलंका ट्राई टी-20 सीरीज में भिड़ेंगी.

दक्षिण अफ्रीका में भारत ने जीती एकदिवसीय और टी20 सीरीज

भारतीय टीम ने 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से मात दी. हालाँकि दक्षिण अफ्रीका को इस दौरान चोटिल खिलाड़ियों के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. फाफ, डी-कॉक और एबी के घायल होने के कारण अफ्रीका की दूसरी लाइनअप सितारों से सजी भारतीय टीम के आगे टिक नहीं पायी. टी20 में भारत और दक्षिण अफ्रीका ने निर्णायक मुकाबले में शानदार खेल दिखाया लेकिन अंत में जीत भारत के हाथों में आई. अंतिम ओवर तक खींचे मुकाबले ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. इस मैच में कोहली नहीं खेल रहे थे.

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.