IPL 2018: DD v/s RR, आज हैं राजस्थान के खिलाफ श्रेयस की कप्तानी का इम्तिहान

ipl-2018-dd-vs rr match-at-feroz-shah-kotla-delhi today

आइपीएल 2018 के 32वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आज फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में आइपीएल के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी। 

DD आठ में से छह मैच हार चुकी:

आठ मैचों में से छह हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंची दिल्ली के लिए राजस्थान के खिलाफ आईपीएल में आज का मैच और इसके बाद से हर मैच ‘करो या मरो’ की तरह होंगे. गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कमान सौंपी गई जिन्होंने 40 गेंद में 93 रन बनाकर पिछले मैच में टीम को कोलकाता पर 55 रन से जीत दिलाई थी.

दिल्ली को टूर्नार्मेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. दिल्ली के लिए बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का फॉर्म दिल्ली की उम्मीदों को तोड़ सकता है.

IPL 2018: KKR v/s DD, आज है कप्तान श्रेयस की अगुवाई में दिल्ली का पहला मैच

राजस्थान पांचवे स्थान पर:

दूसरी तरफ, राजस्थान को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा था. राजस्थान सात मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. अजिंक्य रहाणे की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. एक मैच जीतने के बाद उसने एक गंवाया है और प्लेआफ में पहुंचने के लिये उसे अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा.

राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन अच्छी लय में हैं लेकिन बेन स्टोक्स और जोस बटलर का रन न बनाना उसके लिए आगे की राह मुश्किल कर सकता है. गेंदबाजी में जोफरा आर्चर ने दो मैचों में छह विकेट चटकाए हैं लेकिन अन्य गेंदबाजों, खासकर स्पिनरों का सफल न होना राजस्थान को महंगा पड़ सकता है.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डॉर्सी शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमन बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जेसन रॉय, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालड़ा, संदीप लामीछाने, सायन घोष, लियाम प्लंकट, जूनियर डाला.

Related posts

भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टीम को चेताया

Namita

INDvsENG 2nd Test: भारत 246 रनों से जीता दूसरा टेस्ट मैच

Namita

श्रेष्ठ शारीरिक प्रतियोगिता में सैनिकों ने दिखाया दमखम!

Sudhir Kumar

Leave a Comment