indvssa suspense ove kl rahul and rahane continued
January, 22 2018 04:06

दूसरे टेस्ट में रहाने और राहुल को लेकर मुश्किल में कोहली

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: बुध 10 जनवरी 2018 12:24 अपराह्न

Uttar Pradesh News Portal : दूसरे टेस्ट में रहाने और राहुल को लेकर मुश्किल में कोहली

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया. टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत कर चुकी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला गया. टेस्ट की नंबर वन टीम भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज खुद को बेस्ट टीम साबित करना होगा. भारतीय टीम ने अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं, मौजूदा साउथ अफ्रीका टीम भी वर्ल्ड में नंबर 2 रैंकिंग पर है. अफ्रीका की पूरी टीम 286 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी लेकिन जवाब में भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी लड़खड़ाता दिखाई दिया. भारत की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में अफ्रीका की बल्लेबाजी दूसरी पारी टेस्ट मैच के चौथे दिन बिखर गई. और अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को करारी शिकस्त दी.

आश्विन और भुवनेश्वर का प्रतिरोध बेकार

मुरली विजय और शिखर धवन जल्दी आउट हो गए. जबकि पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और मोर्केल की एक खुबसूरत गेंद पर बल्ले का किनारा दे बैठे. कप्तान कोहली और रोहित शर्मा संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आउट हो गए. हार्दिक पंड्या आज कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर आउट हो गए. भारत मुश्किल में है और हार के बेहद नजदीक भी. 82 रनों के स्कोर पर भारतीय टीम ने 6 प्रमुख बल्लेबाज खो दिए. भारत की पूरी पारी 135 रनों पर सिमट गई और भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

रहाने और राहुल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

दूसरे टेस्ट से पहले ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अंजिक्य रहाणे, ओपनर केएल राहुल, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भाग लिया. इन चारों खिलाड़ियों को नेट पर पसीना बहाते देखा गया. तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद 13 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. लेकिन अभी भी ये स्पष्ट नहीं है कि विराट किसको टीम में जगह देंगे. साहा ने विकेट के पीछे जरुर शिकार किये हैं लेकिन बल्ले से वो नाकाम रहे हैं. ऐसे में पार्थिव पटेल को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं.

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.

Share This