indvssa india chasing target of 208 runs in capetown
July, 17 2018 20:48
फोटो गैलरी वीडियो

IndvsSA: पहले टेस्ट मैच में हार की कगार पर टीम इंडिया

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: Mon 08 Jan 2018 06:07 PM

Uttar Pradesh News Portal : IndvsSA: पहले टेस्ट मैच में हार की कगार पर टीम इंडिया

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत कर रही है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला जा रहा है. टेस्ट की नंबर वन टीम भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज खुद को बेस्ट टीम साबित करना होगा. भारतीय टीम ने अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं, मौजूदा साउथ अफ्रीका टीम भी वर्ल्ड में नंबर 2 रैंकिंग पर है. अफ्रीका की पूरी टीम 286 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी लेकिन जवाब में भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी लड़खड़ाता दिखाई दिया. भारत की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में अफ्रीका की बल्लेबाजी दूसरी पारी टेस्ट मैच के चौथे दिन बिखर गई.

भारत ने गंवाए 6 विकेट, 208 रनों का मिला है लक्ष्य:

मुरली विजय और शिखर धवन जल्दी आउट हो गए. जबकि पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और मोर्केल की एक खुबसूरत गेंद पर बल्ले का किनारा दे बैठे. कप्तान कोहली और रोहित शर्मा संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आउट हो गए. हार्दिक पंड्या आज कुछ खास नहीं कर पाए और एक रन बनाकर आउट हो गए. भारत मुश्किल में है और हार के बेहद नजदीक भी. 82 रनों के स्कोर पर भारतीय टीम ने 6 प्रमुख बल्लेबाज खो दिए हैं. भारत हर हाल में चाहेगा कि सीरीज और दौरे की शुरुआत जीत के साथ करे. आज खेल का चौथा दिन है और काफी ओवर फेंके जाने हैं.

130 पर सिमटी अफ्रीका की टीम:

फाफ बिना कोई रन बनाये आउट हो गए. बुमराह ने फाफ का विकेट झटका जबकि अमला और रबाडा का विकेट शमी ने झटक कर अफ्रीका को मुसीबत में डाल दिया है. हालाँकि AB डीविलियर्स अभी भी जमे हुए हैं. लेकिन शुरू में विकेट निकालकर भारतीय टीम अफ्रीका पर दबाव बनाने में कामयाब जरुर रही है. डी-कॉक के आउट होने के बाद अब AB के अलावा और कोई बल्लेबाज ख्याति प्राप्त नहीं बचा है, लिहाजा भारत की कोशिश अफ्रीका को जल्दी समेटने की कोशिश कामयाब रही. दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों के स्कोर पर ऑल  आउट हो गई. भुवी-पंड्या ने 2 जबकि शमी और बुमराह के खाते में 3-3 विकेट आए

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.