india vs south africa third t20 live update from cape town
June, 23 2018 21:26
फोटो गैलरी वीडियो

टी20: चहल की जगह, अक्षर पटेल को कोहली दे सकते हैं मौका

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: Sat 24 Feb 2018 12:11 PM

Uttar Pradesh News Portal : टी20: चहल की जगह, अक्षर पटेल को कोहली दे सकते हैं मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाना है. पहले मुकाबले में जहाँ भारत ने बढ़त बनाई वहीँ दूसरे मुकाबले को जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज को बराबरी पर ला दिया. डुमिनी और क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत के 188 रनों के स्कोर को बौना साबित कर दिया और मैच जीत लिया. केप टाउन में होने वाले तीसरे मुकाबले के लिए अब दोनों टीमें जी-जान लगा देंगी.

टीम में बदलाव पर कोहली की नजर:

भारतीय टीम में बदलाव भी देखने को मिल सकता है और उनादकट के साथ चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है. इनकी जगह कोहली बुमराह और अक्षर पटेल को मौके दे सकते हैं. वही भुवी से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी. कोहली की नजर जीत के साथ दौरे की समाप्ति पर टिकी होंगी तो वहीँ एकदिवसीय मैचों में मिली करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में जीत दर्ज करना चाहेगी.

चहल बने भारत के लिए परेशानी का सबब:

विकेटकीपर बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन के 69 (तीन चौके, 7छक्‍के) और कप्‍तान जेपी डुमिनी के नाबाद 64 रन (चार चौके, तीन छक्‍के) की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से पराजित कर दिया. स्पिनर चहल 4 ओवर में 64 लुटा बैठे और भारत की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए. 11वें ओवर में चहल के ओवर में हेनरिक क्‍लासेन ने फिर दो छक्‍के लगाए. इस ओवर में 16 रन बने.क्‍लासेन ने युजवेंद्र चहल को आज अपना खास शिकार बनाया. उनकी ओर से फेंके गए तीसरे और पारी के 13वें ओवर की तीन गेंद पर दो छक्‍के और एक चौका लगा.

सीरीज जीतने की कोशिश में दोनों टीमें:

सीरीज में बराबरी करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के हौसले बुलंद हैं तो वहीँ भारतीय टीम के लिए स्पिनर चहल का विकेट न ले पाना परेशानी का सबब बना, हालाँकि इसके पीछे बारिश काफी हद तक वजह रही लेकिन फील्डिंग ने भी दक्षिण अफ्रीका को बराबरी करने का समान अवसर दिया जब चहल अपनी ही गेंद पर कैच नहीं लपक पाए थे और कलासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत की पहुँच से मैच को दूर कर दिया था. दूसरी वजह है पॉवर प्ले में भारत का अधिक रन न बना पाना, ऐसे में शुरू के बल्लेबाजों को पॉवर प्ले में पॉवर गेम दिखाना पड़ेगा ताकि बाद के बल्लेबाजों पर अधिक दबाव न रहे.

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.