ind vs south africa second test match challenge for virat kohli
July, 17 2018 20:51
फोटो गैलरी वीडियो

दूसरे टेस्ट में जीत की तलाश में उतरेगी टीम इंडिया

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: Fri 12 Jan 2018 02:32 PM

Uttar Pradesh News Portal : दूसरे टेस्ट में जीत की तलाश में उतरेगी टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से सेंनचुरियन में खेला जाएगा. भारतीय टीम को सीरीज बचाने के लिए इस मैच में हार से बचना होगा. फिलहाल साउथ अफ्रीका 1-0 से आगे है. भारत के पास दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में अपनी तीसरी जीत दर्ज करने का सुनहरा अवसर था, लेकिन टीम के नामी बल्लेबाजों ने लगातार दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए.

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद 13 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. लेकिन अभी भी ये स्पष्ट नहीं है कि विराट किसको टीम में जगह देंगे. साहा ने विकेट के पीछे जरुर शिकार किये हैं लेकिन बल्ले से वो नाकाम रहे हैं. ऐसे में पार्थिव पटेल को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं. सेंचुरियन में भारत मैच गंवाना नहीं चाहेगा वरना हार के साथ ही भारत के सीरीज जीतने का सपना भी टूट जायेगा. ऐसे में मुमकिन है कि प्लेइंग इलेवन में कोई परिवर्तन विराट कोहली करें, लेकिन वो कौन होगा ये कल ही मालूम होगा.

पहले मैच में भारत को मिली करारी हार:

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया. टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत कर चुकी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से केपटाउन में खेला गया. टेस्ट की नंबर वन टीम भारत के सामने सबसे बड़ा चैलेंज खुद को बेस्ट टीम साबित करना होगा. भारतीय टीम ने अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. वहीं, मौजूदा साउथ अफ्रीका टीम भी वर्ल्ड में नंबर 2 रैंकिंग पर है. अफ्रीका की पूरी टीम 286 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी लेकिन जवाब में भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी लड़खड़ाता दिखाई दिया. भारत की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में अफ्रीका की बल्लेबाजी दूसरी पारी टेस्ट मैच के चौथे दिन बिखर गई. और अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को करारी शिकस्त दी

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.