You Already Reviewed
राजेश पाण्डेय के संसद आदर्श ग्राम गोपाल गढ़ का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश भर के करीब 700 सांसदों ने गाँव को गोद ले कर एक नयी क्रांति का आगाज़ किया पर वो क्रांति केवल कुछ ही महीनों की थी. बहुत से सांसद ऐसे थे जिन्होंने गोद लेने के बाद अपने गाँव को मुड़ कर नहीं देखा, कुछ ऐसे थे जो 1 या 2 बार सिर्फ दर्शन देने अपने गाँव में गये औइर गिने चुने ही ऐसे थे जिन्होंने वाकई अपने गाँव के विकास के लिए कुछ काम किया. अफ़सोस की कुशीनगर के सांसद राजेश पाण्डेय इस आखिरी लिस्ट में नहीं आते हैं.

4 साल पहले राजेश पाण्डेय ने कसया ब्लाक का गाँव गोपाल गढ़ को गोद लिया था.

Rajesh Pandey SAGY adopted village Gopal garh

माना की राह आसान नहीं थी पर इसे आसान बनाने की भी कोई कोशिश नहीं की गयी. बड़े बड़े वादे किये गये थे ग्रामीणों से और छोटे वादे तक नहीं निभाए गये. राजेश पाण्डेय के इस आदर्श गाँव में गन्दगी का तो अम्बार लगा है, नालियों का गन्दा पानी अब नाली छोड़ कर सड़कों पर बह रहा है, सड़कें टूटी हुई हैं और अब भी गाँव में कच्चे और फूस के माकन हैं. गाँव के लोगों का कहना है की गोद लेने के बाद सांसद कभी यहाँ झाँकने भी नहीं आये. हाई स्कूल तो दूर यहाँ पर प्राथमिक विद्यालय का हाल ही बेहाल है.

अस्पताल की जगह एएनएम केंद्र है जो बंद पड़ा है, हैंडपंप खराब होने की वजह से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं और 4 साल से पानी की टंकी बन ही रही है.

पर सांसद के मुताबिक उन्होंने इस गाँव में बहुत विकास किया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

0

अजय कुशवाहा हाटा 9170561084 September 21, 2018 01:13pm at 1:13 PM

बहुत अच्छे है राजेश पाण्डेय उर्फ गुड्डू भईया जी मैं इनका सम्मान करता हूं।मैं अजय कुशवाहा हाटा कुशीनगर से 9170561084 मिशन 2019 में मैं इनके साथ रहूंगा। जय हो

Reply

Leave a Comment

Related posts

Dr. Aseem Yadav

UP News Desk

Suresh Kumar Rana

UP News Desk

Narendra Singh Bhati

UP News Desk