You Already Reviewed
राजेश कुमार दिवाकर के सांसद आदर्श ग्राम अहवरनपुर का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सांसद राजेश कुमार दिवाकर ने हाथरस के अहवरनपुर गाँव को गोद लिया था.

यह गाँव शुरुआत से ही पिछड़ेपन का शिकार रहा है.सांसद महोदय ने गोद लेने के बाद बड़े-बड़े दावे किये जिस पर गाँव वालों ने भी ऐतबार किया. गोद लेने के बाद इस गाँव के विकास की रफ़्तार और धीमी हो गई जिसकी मुख्य वजह फण्ड रिलीज़ न होने को बताया जाता है. गाँव में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हालत ख़राब है. यहाँ एक स्वास्थ्य केंद्र बनाये जाने का भी प्रस्ताव था. मगर तीन साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी इसे प्रशासन की स्वीकृति नहीं मिल सकी. अगर यह स्वास्थ्य केंद्र बना होता तो इससे आस पास के गाँवों को भी फ़ायदा मिलता.

कई मीटिंगों के बाद विलेज डेवलपमेंट प्लान बनाया गया जिसमें गाँव में इंटर कॉलेज की स्थापना, अस्पताल का निर्माण, गाँव में बैंक खोलना और गाँव से शहर जानेवाली सड़क को दुरुस्त करना समेत कई चीज़ें शामिल की गई. यह प्लान स्वीकृत भी हो चुका है मगर ज़मीन पर कोई ठोस काम नहीं दिखता.

अहवरनपुर गाँव में पानी की समस्या को दूर करने के लिए एक ओवरहेड पानी टंकी बनाने का वादा सांसद ने किया था मगर वो इसे भी अब तक पूरा नहीं कर पाए.

तीन साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अहवरनपुर का विकास अधूरा है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Shrikant Sharma

UP News Desk

Ahmed Hasan

UP News Desk

Ramashankar Singh

UP News Desk