You Already Reviewed
राघव लखनपाल के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत खुशहालीपुर ( Khushalipur ) गाँव का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सहारनपुर के स्थानीय सांसद राघव लखनपाल ने खुशहालीपुर गाँव को गोद लिया था. इस गाँव पर ही विकास पर नज़र डाले तो यह आस पास के गाँवों से किसी भी स्थिति में अलग नहीं नज़र आता. आलम यह है की यहाँ नाम आदर्श छोड़ कर कुछ भी आदर्श नहीं दिखता.

khushalipur
Khushalipur : Sansad Adarsh Gram Yojana Village of Raghav Lakhanpal, Saharanpur

 

ग्रामीणों के मुताबिक सांसद ने गाँव के चयन जाने के बाद केवल 4-5 बार ही यहाँ आये और ग्ग्राम प्रधान के घर के आस पास की नालियों का निर्माण करा खानापूर्ति कर चले गये.

राघव लखनपाल के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत खुशहालीपुर ( KHUSHALIPUR ) गाँव का #REALITYCHECK

5000 की आबादी वाले इस गाँव की वर्तमान स्थिति पर नज़र डाले तो गाँव किसी तालाब सा नज़र आता है. क्षेत्र में हुई भरोई वर्षा का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. गाँव में 4-4 फीट तक पानी भर गया है जिसकी वजह से लोगों को छतों पर रातें गुजारनी पड़ रही है. पानी भरने की वजह से बच्चे स्कूल भी नहीं jaजा पा रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है की सांसद ने गाँव को गोद लिया तब नाली और जल निकासी के उचित व्यवस्था करने का दावा किया था. लेकिन साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी सभी वादे अधूरे दिखते हैं.

ग्रामीणों के अनुसार सासंद ने केवल यहाँ 20 फीसदी ही काम करवाया है.

खुशहालीपुर ( Khushalipur ) गाँव वाले बताते हैं की यहाँ एक स्वास्थ्य केंद्र है जो महीने में केवल एक या दो दिन ही खुला रहता है. यहाँ केवल बच्चों का टीकाकरण ही होता है. आपातकाल या महिलाओं के प्रसव की स्थिति में गाँव वालों के सामने 20 किलोमीटर दूर फतेहपुर जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचता.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Yasar Shah

UP News Desk

Satyapal Singh Baghel

UP News Desk

Kanwar Singh Tanwar

UP News Desk