You Already Reviewed
कृष्णा राज के सांसद आअद्र्श ग्राम नवादा दरोबस्त का #RealityCheck (Star Rating : 0)

शाहजहांपुर की सांसद और कृषि राज्य मंत्री कृष्णा राज ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत खुदागंज ब्लॉक के नवादा दरोबस्त गाँव को गोद लिया. इस गाँव के रोशन सिंह ने आज़ादी के लिए लड़ते हुई अपनी जान न्योछावर की थी इसी वजह से सांसद ने 2016 में इस गाँव को गोद लिया.

सांसद कृष्णा राज ने बिजली,सडक,पानी और शौचालय जैसे वाडे करके गाँव वालों की उम्मीद जगाई. गाँव में प्रवेश करते ही ठाकुर रोशन सिंह के नाम पर बना प्रवेश द्वार दिखाई पड़ता है. मुख्य सड़क बन चुकी है मगर गाँव वालों का कहना है की यह इसी साल बनी है. महान स्वतंत्रता सेनानी रोशन सिंह के नाम पर यहाँ एक स्मारक भी मौजूद है जो अच्छी हालत में है. दो साल बाद भी गाँव में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. यहाँ की स्वच्छता देखकर लगता है मानो यह स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ा रहा हो.

गाँव में मूलभूत सुविधाओं का घोर आभाव है. गाँव के अंदर की सड़के जर्जर स्थिति में है. कृष्णा राज ने यहाँ इंटरकॉलेज और डिग्री कॉलेज खुलवाने का वादा किया था मगर ये वादा भी अबतक पूरा नहीं हो पाया है. गाँव में कोई अस्पताल भी मौजूद नहीं और यहाँ मौजूद आयुर्वेदिक अस्पताल भी अब बंद हो चुका है. गाँव में शौचालय निर्माण कछुआ की गति से हो रह है यही वजह है की यह गाँव अबतक खुले में शौच से मुक्त नहीं हो पाया है. गाँव में सांसद द्वारा एक पानी की टंकी बनवाने का वादा किया गे था मगर पानी की टंकी अब भी निर्माणधीन है. गाँव में बिजली की स्थिति बेहद ख़राब है. यहाँ कोई डाकखाना तो नहीं पर कृष्णा राज के गोद लेनेव के बाद यहाँ एक बैंक ज़रूर खुला है जिससे गाँव वालों को बहुत सुविधा हो रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Savitri Katheria

UP News Desk

Lokendra Pratap Singh

UP News Desk

Zaheer Hasan Waseem Barelvi

UP News Desk