You Already Reviewed
कंवर सिंह तंवर के सांसद आदर्श ग्राम करन माफ़ी का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधामंत्री सांसद आदर्श योजना के तहत अमरोहा के सांसद चौधरी कँवर सिंह तंवर ने गजरौला के गांव चकनवाला और हसनपुर के गांव करनपुर माफी को गोद लिया है। गाँव के हालात देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है की सांसद अपने वादों पर कितना खरा उतरे. सांसद ने जब इस गाँव को गोद लिया तो लोगों में एक आस जगी की अब सालों से रुका विकास का पहिया घूमेगा मगर तस्वीर बदलने के बजाये लोगों का उत्साह मायूसी में बदल गया. तीन साल से ज्यादा समय होने के बाद आज भी ज्यादातर समस्याएं जस की तस बनी हुई है.

गजरौला के गांव चकनवाला और हसनपुर के गांव करनपुर माफी को गोद लिया है, चकनवाला गांव में टंकी, बिजली लाइनें, जर्जर सड़कों का निर्माण कराया गया है.

Karanpur maafi Map
बात करे अगर गोद लिए गाँव करनपुर माफ़ी की तो यहाँ गाँव वाले आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे है. अधिकांश सड़के अब भी टूटी हुई है. बिजली की बात करे तो शाम होते ही आधा गाँव गाँव अँधेरे की चादर में ढक जाता है.आधे गाँव में बिजली आती है जबकि आधे में काम अभी चल रह है. विकास कार्यों के बदले यहाँ के लोगों को केवल आश्वासन ही मिले है.

विकास खंड हसनपुर के करनपुर माफ़ी की आबादी 7500 के आस पास है. यहाँ कुल 3700 वोटर है. इस गाँव में जल निकास एक गंभीर समस्या है. नालियों का पानी सड़क पर जमा होना यहाँ आम सी बात है. करनपुर माफ़ी गाँव की आधे से ज्यादा आबादी अब भी खुले में सोच करने को मजबूर है. स्वास्थ्य सेवाओं की हालत चौपट है. बीमार पड़ने पर लोग चार किमी दूर हसनपुर स्वास्थ्य केंद्र जाते है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Taslim Ahmad

UP News Desk

Vikas Gupta

UP News Desk

Yashvant

UP News Desk