You Already Reviewed
बृज भूषण शरण सिंह के सांसद आदर्श ग्राम सेमरा शेखपुर का #RealityCheck (Star Rating : 0)

सांसद आदर्श ग्राम योजना शुरू के बाद जिन गांवों को गोद लिया गया उसके निवासियों ने अच्छे दिन का सपना देखना शुरू ही किया था की उन्हें उनके सांसद ने वापस धरातल पर ला दिया. ज्यादातर गांवों की हालत गोद लेने के बाद भी सुधरी नहीं और कहीं कहीं तो हालत बद से बदतर हो गयी.

2014 में इस योजना को शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों और सांसदों से अपील की कि वे अपने अपने क्षेत्रों में एक एक गाँव का चयन करें और अगले 5 सालों में इसे के आदर्श गाँव बना दे. उद्देश्य तो 5 सालों में 3 गांवों का विकास करने की थी पर सांसदों से एक गाँव का भी काम नहीं हुआ.

कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने भी अपने क्षेत्र में एक गाँव को गोद लिया था. उस गाँव का नाम है सेमरा शेखपुर.

बृज भूषण ने दूसरे चरण में दूसरा गाँव तपेसिपाह को गोद लिया था. यह गाँव बहराइच जिले में स्थित है. उस गाँव के लोगों का कहना है की गोद लेने के बाद यहाँ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है बल्कि यहाँ हालात बद से बदतर हो गये हैं. इस गाँव  में एक अच्छी सड़क तक नहीं है, लोगों को गाँव से मुख्य मार्ग तक जाने के लिए गंदे पानी से भरे कच्चे रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ता है. बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल तो अब गाँव का वालों का सिर्फ सपना बन के रह गया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

बेनी प्रसाद वर्मा के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बाराबंकी के धसरिया गाँव का #RealityCheck

UP News Desk

Shyam Charan Gupta

UP News Desk

Ch. Sukhram Singh Yadav

UP News Desk