You Already Reviewed
भारतेन्द्र सिंह के सांसद आदर्श ग्राम शुक्रताल का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधानमंत्री ने 2014 में हर सांसद से एक एक गाँव गोद लेने का आवाह्न किया था. इसे सांसद आदर्श योजना के नाम से जाना गया. इस योजना के अंतर्गत बिजनौर के सांसद भारतेन्द्र सिंह ने तीर्थनगरी शुक्रताल को गोद लिया. गोद लेते समय सांसद ने स्थानीय लोगों से लम्बे चौड़े वादे किये.

Bhartendra Singh SAGY adopted village Shukrataal
शुक्रताल में सड़क की स्थिति अमूमन अब भी पहले जैसी ही नज़रआती है. यहाँ की बिजली व्यवस्था भी अब पहले से दुरुस्त हो चुकी है. सांसद ने अपनी सांसद निधि का प्रयोग करके 35 लाख रुपये ख़र्च करके नवीन विद्युतीकरण करवाया है. सांसद ने लोगों से बैंक,इंटरकॉलेज, सामुदायिक केंद्र और खेल का मैदान सहित कई वाडेकिये थे जिनमे से कुछ पुरे हुए और कुछ अभी भी अधूरे है. ओवरलोडिंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रांसफार्मर भी लगाया गया है.

सांसद ने शुक्रताल के गंगा घाटों के नवीनीकरण के लिए तकरीबन 6 करोड़ रुपये आवंटित किये है. इन रुपयों से वस्त्र परिवर्तन रूम, बेन्च, कैफेटेरिया, सालिडवेस्टमैनेजमेंट, पार्किंग, सोलर लाइट, रेनशीटर, रोड, मल्टीपरपजहॉल, सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होना है. स्वच्छता के क्षेत्र में ये गाँव अब भी वहीँ खड़ा नज़र आता है. यहाँ शौचालय निर्माण की धीमी रफ़्तार के कारण यह अब भी खुले में शौच से मुक्त नहीं हो पाया है. नए काम को छोड़ दे तो पुराने कामों को देखरेख न कर पाना वर्तमान सांसद की सबसे बड़ी कमी रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Avinash Trivedi

UP News Desk

Kalpnath Paswan

UP News Desk

Bimla Singh Solanki

UP News Desk