You Already Reviewed
अंजू बाला के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मिस्रिख के तेजीपुर गाँव का #RealityCheck (Star Rating : 0)

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बाकि सांसदों की तरह ही मिस्रिख की भाजपा सांसद अंजू बाला ने भी अपने क्षेत्र में 2014 में मल्लावां ब्लाक के तेजीपुर ग्राम पंचायत को गोद लिया.


2016 तक 2 साल बाद भी वहां ज्यादा विकास कार्य नहीं हुए थे. जो 7 सरकारी हैंडपंप लगवाए गये थे उनमें से किसी में भी पानी नहीं आता था. पंचायत भवन तो सालों से बंद पड़ा था और सफाई कर्मी तो भूले भटके ही कभी आते होंगे. इस बारे में सांसद का कहना था की आदर्श ग्राम योजना के लिए कोई धन नहीं आता है पर इस योजना के अंतर्गत 21 योजनायें आती हैं, जिसके लिए धन मिलता है. सांसद ने इसका इस्तेमाल भी नहीं किया.

परन्तु 2018 फ़रवरी में सांसद अपने पहले गोद लिए गाँव गयी थीं और चौपाल आयोजित कर यहाँ के विकास कार्य का जायजा लिया था. उन्होंने गाँव वलों को आश्वासन दिया था की जो काम बाकि गये हैं वो जल्द ही निपटा दिए जायेंगे और किसी भी ग्रामीण की शिकायत को नज़रंदाज़ नहीं किया जायेगा. सांसद ने पीने के पानी की गुणवत्ता की जांच भी करायी.

नियम के अनुसार अंजू बाला अब तक 3 गाँव गोद ले चुकी हैं. दुसरे चरण में इन्होने सिहोरद्वार सिकोह, और तीसरे चरण में इस्लाम नगर को गोद लिया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Surya Pratap Shahi

UP News Desk

Ritesh Pandey

UP News Desk

शरद त्रिपाठी के सांसद आदर्श ग्राम सांडे ख़ुर्द का #RealityCheck

UP News Desk