You Already Reviewed
संजीव बालियान के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मुज़फ्फरनगर के रसूलपुर जतन गाँव का #RealityCheck (Star Rating : 0)

मुज़फ्फरनगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत मुज़फ्फरनगर के बुधना ब्लाक का एक गाँव रसूलपुर जतन को गोद लिया है. यहाँ कृषि के अलावा और कोई काम नहीं हुआ है.

2016 में स्वयं बलियान नें ये माना था की राज्य सरकार की उदासीनता और स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार के बीच तालमेल का अभाव ही मुख्य कारण है की यहाँ विकास की रफ़्तार इतनी धीमी है. पर अब तो राज्य में भी भाजपा की सरकार को आये 1 साल से ज्यादा समय हो गया, देखना ये है की अब कितना काम किया है यहाँ के सांसद ने?

यह भी पढ़ें : REALITY CHECK : SANSAD ADARSH GRAM YOJANA (SAGY) OF UTTAR PRADESH

2016 तक यहाँ मूलभूत सुविधाओं की बहुत कमी थी. अस्पताल, बैंक की शाखा, कॉलेज और खेल के मैदान के प्रस्ताव दे तो दिए गये थे पर काम एक भी नहीं हुआ था. 25 सोलर लाइटों में से 10 खराब पड़े थे, 28 सरकारी हैंडपंपों में से 20 का पानी पीने लायक नहीं था. नियुक्त सफाईकर्मी सिर्फ वेतन लेने आते थे और गाँव वालो को इलाज के लिए 20 किलोमीटर दूर जिला अस्पताल जाना पड़ता था.

एक चीज़ जो अच्छी हुई थी वो ये की यहाँ की शौचालय का काम बहुत तेज़ी से हो रहा था. 130 शौचालय बन के तैयार थे. केवल 35 घर ही ऐसे हैं जिसमें शौचालय नहीं है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Veer Vikram Singh (Prince)

UP News Desk

Neelam Sonakr adopted Lohara, Surhan in sansad adarsh gram yojna

UP News Desk

Shuchismita Maurya

UP News Desk