You Already Reviewed
राजेश पाण्डेय के संसद आदर्श ग्राम गोपाल गढ़ का #RealityCheck (Star Rating : 0)

प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश भर के करीब 700 सांसदों ने गाँव को गोद ले कर एक नयी क्रांति का आगाज़ किया पर वो क्रांति केवल कुछ ही महीनों की थी. बहुत से सांसद ऐसे थे जिन्होंने गोद लेने के बाद अपने गाँव को मुड़ कर नहीं देखा, कुछ ऐसे थे जो 1 या 2 बार सिर्फ दर्शन देने अपने गाँव में गये औइर गिने चुने ही ऐसे थे जिन्होंने वाकई अपने गाँव के विकास के लिए कुछ काम किया. अफ़सोस की कुशीनगर के सांसद राजेश पाण्डेय इस आखिरी लिस्ट में नहीं आते हैं.

राजेश पाण्डेय के संसद आदर्श ग्राम गोपाल गढ़ का #RealityCheck

4 साल पहले राजेश पाण्डेय ने कसया ब्लाक का गाँव गोपाल गढ़ को गोद लिया था.

Rajesh Pandey SAGY adopted village Gopal garh

माना की राह आसान नहीं थी पर इसे आसान बनाने की भी कोई कोशिश नहीं की गयी. बड़े बड़े वादे किये गये थे ग्रामीणों से और छोटे वादे तक नहीं निभाए गये. राजेश पाण्डेय के इस आदर्श गाँव में गन्दगी का तो अम्बार लगा है, नालियों का गन्दा पानी अब नाली छोड़ कर सड़कों पर बह रहा है, सड़कें टूटी हुई हैं और अब भी गाँव में कच्चे और फूस के माकन हैं. गाँव के लोगों का कहना है की गोद लेने के बाद सांसद कभी यहाँ झाँकने भी नहीं आये. हाई स्कूल तो दूर यहाँ पर प्राथमिक विद्यालय का हाल ही बेहाल है.

यह भी पढ़ें : REALITY CHECK : SANSAD ADARSH GRAM YOJANA (SAGY) OF UTTAR PRADESH

अस्पताल की जगह एएनएम केंद्र है जो बंद पड़ा है, हैंडपंप खराब होने की वजह से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं और 4 साल से पानी की टंकी बन ही रही है.

पर सांसद के मुताबिक उन्होंने इस गाँव में बहुत विकास किया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

Naseemuddin Siddiqui

Nisha Tiwari

ABHIJEET SINGH SANGA

Nisha Tiwari

Dr. Sarojini Agarwal

Nisha Tiwari