You Already Reviewed
लल्लू सिंह के सांसद आदर्श ग्राम तिन्दौली का #RealityCheck (Star Rating : 0)

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत फैज़ाबाद से भाजपा के सांसद लल्लू सिंह ने अमानीगंज ब्लॉक के तिंदौली गाँव को गोद लिया था. गाँव वालों को लगा की अब उनके गाँव का पिछड़ापन दूर होगा और सालों से रुका विकास का पहिया चल पड़ेगा. मगर आज की तस्वीर देख सांसद का इस गाँव को गोद लेना रस्म अदायगी भर लगता है. गाँव में मूलभूत सुविधाओं का घोर आभाव है. साढ़े तीन साल बाद भी गाँव की सूरत जस की तस नज़र आती है.

लल्लू सिंह के सांसद आदर्श ग्राम तिन्दौली का #RealityCheck

Lallu Singh SAGY adopted village Tindauli

यह भी पढ़ें : REALITY CHECK : SANSAD ADARSH GRAM YOJANA (SAGY) OF UTTAR PRADESH

तिंदौली की मुख्य सड़क समेत, ज़्यादातर सड़के टूटी हुई है. गाँव में पहले से ही प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय है, आगे की पढाईके दूसरे गाँव के लिए जाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं. सांसद ने यहाँ हाई स्कूल और इंटरकॉलेज खुलवाने का वादा किया था जो अब भी अधूरा है. बैंक खुलवाने का वादा करके सांसद भूल गए. इस गाँव में इन्टरनेट की बात करना किसी सपने से कम नहीं. गाँव में बिजली आपूर्ति की स्थिति पूरी तरह चौपट है.

यहाँ लगे बिजली के तारों में कभी कभार ही करंट दौड़ता है. लिहाज़ा शाम होते ही गाँव अँधेरे में डूब जाता है. स्वास्थ्य सेवा के नाम पर यहाँ कुछ भी मौजूद नहीं और इस वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था ख़ुद ही बीमार नज़र आती है. बीमार पड़ने पर लोग अमूमन शहर का रुख करते है. गाँव में हमेशा से पीने के पानी की समस्या रही है. साढ़े तीन साल बाद अब गाँव में पानी की टंकी का निर्माण शुरू हुआ है. यह गाँव नाम के अलावा किसी भी तरह से आदर्श नहीं दिखता. अब यहाँ के गाँव वाले भी ख़ुद को ठगा महसूस का रहे है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Jai Mangal

UP News Desk

Arun Jaitely

UP News Desk

Ramjatan Rajbhar

UP News Desk