You Already Reviewed
कीर्तिवर्धन सिंह के सांसद आदर्श ग्राम लक्ष्मणपुर का #RealityCheck (Star Rating : 0)

कीर्तिवर्धन सिंह के सांसद आदर्श ग्राम लक्ष्मणपुर का #RealityCheck

गोंडा से भाजपा के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने गोंडा ब्लॉक के लक्ष्मणपुर गाँव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है. गोद लिए जाने के बाद सांसद ने गाँव वालों से दर्जनों वादे किये मगर सब हवा हवाई निकले. तीन साल पहले यहाँ की स्थिति जैसे थी आज भी वैसी ही दिखती है. पूरे गाँव में कहीं भी पक्की सीसी सड़के नहीं दिखती.

Kirti Vardhan Singh SAGY adopted village Laxmanpur
किसानों को सस्ते दामों पर सचाई व्यवस्था मिल सके और फसलों की ¨सचाई समय से Kirti Vardhan Singh SAGY adopted village Laxmanpur

कुछ सड़के खडंजा है मगर ज़्यादातर कच्ची ही है. जल निकासी की व्यवस्था यहाँ पूरी तरह चौपट नज़र आती है. नालियों के पक्कीकरण का काम ठंडे बसते में है.

22 बस्तियों वाले इस गाँव में कुल 716 घर है मगर एक भी स्वास्थ्य केंद्र मौजूद नहीं. ऐसे में बीमार पड़ने पर गाँव वालों के लिए ब्लॉक जाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं रहता. इतनी बड़ी आबादी के बीच यहाँ केवल एक सफाई कर्मी है. गाँव की गन्दगी देख लगता है जैसे स्वच्छता अभियान यहाँ आख़िरी साँसे गिन रह हो.

REALITY CHECK : SANSAD ADARSH GRAM YOJANA (SAGY) OF UTTAR PRADESH

गाँव में विद्युतीकरण का आलम ये है की अभी तक यहाँ केवल खंभे ही लगाये गए है,खंभों पर तार लगना और फिर बिजली का आना बाकी है. सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ़ राजा भईया ने पंचायत भवन और सामुदायिक केंद्र बनवाने का वादा किया था मगर वो अब तक पूरा न हो सका. गाँव में बैंक और डाकघर खुलवाने का वादा भी अबतक अधूरा है. गाँव में इन्टरनेट की बात करना किसी सपने सा लगता है. स्थानीय सांसद ने यहाँ खेल का मैदान बनवाने का भी वादा किया था मगर गाँव वाले अब भी उस वादे के पूरा होने के इंतज़ार में है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Anil Sharma

UP News Desk

Yogi Adityanath

UP News Desk

Mahendra Pal Singh

UP News Desk