You Already Reviewed
धर्मेन्द्र यादव के सांसद आदर्श ग्राम दुर्गपुर ज़फिनगर का #RealityCheck (Star Rating : 0)

सांसद आदर्श ग्राम योजना  के तहत सांसदों द्वारा गोद लिए गाँव में ज्यादातर सांसदों ने कोई काम नहीं किया. पर ये संख्या शून्य नहीं है. बहुत से ऐसे सांसद भी हैं जो अपने काम के प्रति काफी समर्पित हैं. जिन्होंने अब तक के अपने कार्यकाल में अपने क्षेत्र की पूरी काया ही पलट दी. जिनके काम से जनता खुश और संतुष्ट है, इन्ही में से एक हैं सपा नेता धर्मेन्द्र यादव जो भाजपा के न होने के बावजूद मोदी की योजना को न सिर्फ अपनाया बल्कि आगे भी बढाया और काफी सराहनीय कार्य भी किया.

धर्मेन्द्र यादव के सांसद आदर्श ग्राम दुर्गपुर ज़फिनगर का #RealityCheck

REALITY CHECK : SANSAD ADARSH GRAM YOJANA (SAGY) OF UTTAR PRADESH

धर्मेन्द्र यादव मुलायम सिंह यादव के भतीजे हैं पर यहाँ चाचा को ही अपने भतीजे से कुछ सीखना चाहिए. इन्होने बदायूं लोकसभा क्षेत्र के दहगवां जिले के दुर्गपुर ज़फिनगर गाँव को गोद लिया था.

धर्मेन्द्र यादव ने अपने गाँव को सबसे पहले मूलभूत सुविधाएं, जैसे, बिजली, पानी और सड़क, दी. इस पहले गाँव वाले इन सब मुश्किलों से गुज़र रहे थे. अब यहाँ 98% घरों में बिजली है, 24 घंटे पानी आता है. दर्जनों सोलर लाइट लगे हैं और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चौधरी बदन सिंह के नाम पर एक पार्क भी बनवाया है. यहाँ उन्होंने प्राइमरी और जूनियर हाई स्कूल को बेहतर बना कर शिक्षा व्यवस्था को भी सुधारा है.

इन सबके बावजूद सांसद का कहना है की जब उनकी सपा सरकार राज्य में थी तब विकास कार्य बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रहे थे पर जबसे भाजपा की सरकार आई है तब से विकास बहुत धीमी गति से चल रहा है. पार्क में खराब हुए सोलर लाइट और सबमर्सिबल पंप काफी समय से खराब हैं जो ठीक  नहीं हो पा रहे हैं. जो सड़कें और नालियाँ टूट गयी हैं उनका पुनर्निर्माण भी नहीं हो पा रहा है. और खेल के स्टेडियम का जो वादा किया गया था वो भी अभी तक पूरा नहीं किया गया है.

इन्होनें दूसरा गाँव गोद लिया ही नहीं है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Vipin Singh

UP News Desk

Brijesh Singh

UP News Desk

Anil Kumar Dohrey

UP News Desk