You Already Reviewed
अशोक कुमार दोहरे के सांसद आदर्श ग्राम महेवा का #RealityCheck (Star Rating : 0)

नरेन्द्र मोदी की सबसे महत्वाकांक्षी सांसद आदर्श ग्राम योजना का उनके अपने ही मंत्रियों और सांसदों ने कैसे मखौल बनाया है ये उस गाँव में जा के पता चलता है जिसे उन सांसदों और मंत्रियों ने गोद लिया है. ज्यादातर गाँव की हालत में गोद लिए जाने के बाद भी कोई बदलाव न के बराबर आया है. कुछ क्षेत्रों में तो यह योजना फ्लॉप है पर कुछ सांसदों ने अपनी नाक कटने से बचा ली है.

अशोक कुमार दोहरे के सांसद आदर्श ग्राम महेवा का #RealityCheck

इटावा के सांसद अशोक कुमार दोहरे ने भरथना ब्लाक का गाँव महेवा को गोद ले तो लिया पर बाद में उससे मुंह मोड़ लिया.

2016 तक यहाँ का हाल बेहाल ही था. प्रधानमंत्री ने अपने स्तर पर योजना शुरू करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, पर ज़मीनी स्तर पर इन योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं हो पाया. कहीं फण्ड का आभाव तो कहीं धांधले बाजी तो कहीं अधिकारीयों की लापरवाही, वजह कोई भी हो पर ये योजनायें काफी जगहों पर वे प्रभाव नहीं छोड़ पायीं जिसकी प्रधानमंत्री ने उम्मीद की थी.

Reality Check Sansad Adarsh Gram Yojna: Ashok Kumar Dohrey~Mahewa

गाँव में 100 साल से ज्यादा पुराना पशु चिकित्सालय है जो अब खँडहर बन चुका हुई. नाहर विभाग का निरीक्षण विभाग जो यहाँ अंग्रेजों के ज़माने का है, वो भी अब गिरने की हालत में है. वर्कशॉप और फैक्टरी भी जर्जर हालत में हैं.

पीने का पानी, अच्छी शिक्षा, और रोजगार मिलने की उम्मीद अब ख़त्म होने जा रही है. बेहतर बस स्टैंड और तहसील की यहाँ बहुत सालों से ज़रूरत है पर इसके मिलने की भी कोई उम्मीद नज़र आ रही है. यहाँ तक की जिलाधिकारी का भी मनना है की यहाँ उम्मीद के मुताबिक काम नहीं हुए हैं. सांसद निधि का भी इस्तेमाल यहाँ नहीं हुआ है.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

0

Leave a Comment

Related posts

Satya Pal Singh Rathore

UP News Desk

Ajit Kumar Urf Raju Yadav

UP News Desk

Pramod Utvaal

UP News Desk