west bengal panchayat election re polling 19-districts 568-booths
May, 24 2018 17:04
फोटो गैलरी वीडियो

बंगाल पंचायत चुनाव: 19 जिलों के 568 बूथों पर पुनर्मतदान शुरू

By: Shivani Awasthi

Published on: Wed 16 May 2018 10:45 AM

Uttar Pradesh News Portal : बंगाल पंचायत चुनाव: 19 जिलों के 568 बूथों पर पुनर्मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल में 19 जिलों की 568 बूथों पर पंचयात चुनाव के लिए पुनर्मतदान हो रहा है। सोमवार को 20 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए हुए मतदान में भारी हिंसा देखी गई थी।

हिंसा के चलते दोबारा हो रहा मतदान:

पश्चिम बंगाल के 19 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए फिर से मतदान बुधवार को शुरू हो गया। यह मतदान 19 जिलों के 568 बूथों पर हो रहा है। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान के लिए केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है ताकि हिंसा न हो। बता दें, सोमवार को हुए पंचायत चुनाव में जमकर हिंसा हुई थी जिसमें कई लोग हताहत हुए थे। कई जगहों पर मतदान केंद्रों को लूट लिया गया और मत पेटियों को पानी में डाल दिया गया था।

बता दे बंगाल के कई हिस्सों में अभी भी हिंसा जारी है। इस बीच राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को फैसल किया कि बुधवार को पुनर्मतदान कराए जाएंगे।

19 जिलों में हुगली में 10, पश्चिम मिदनापुर में 28, कूचबिहार में 52, मुर्शिदाबाद में 63, नदिया में 60, उत्तरी 24 परगना में 59, मालदा में 55, उत्तर दिनाजपुर में 73 और दक्षिण के क्षेत्र 24 परगना में 26 मतदान केंद्रों पर आज फिर से मतदान हो रहा है।

36/37 बूथ पर मतदाताओं और सुरक्षा बालों में संघर्ष:

इसी कड़ी में आज मतदान शुरू हो चुके हैं. वहीं राज्य के उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में बूथ संख्या 36/37 में देर से मतदान शुरू

होने पर लाइन में लगे मतदाताओं में गुस्सा देख गया. जिसमे भीड़ को रोकने के लिए अर्ध सैनिक बल और पुलिस ने लोगों को रोकने की कोशिश की. गौरतलब हैं कि सोमवार में हिंसा के दौरान कथित तौर पर 20 लोगों के मरने की खबर के बाद आज बूथ पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान करवाने के निर्देश हैं.

महत्वपूर्ण हैं पंचायत चुनाव:

यह चुनाव पश्चिम बंगाल के लिए कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण हैं। खासकर, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़े चुनाव होने के कारण सभी की निगाहें इन पर टिकी हुई हैं। पंचायत चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर: त्राल में 42 राष्ट्रीय राइफल्स गश्त दल पर आतंकी हमला

कौन होगा कर्नाटक की सत्ता पर काबिज? आज आ सकता है फैसला

.........................................................

Web Title : west bengal panchayat election re polling 19-districts 568-booths
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )