cold weather in up

जाने मौसम का हाल: नए साल के जश्‍न पर पड़ सकती हैं बौछारें…

पहाड़ों पर हो रही हैं बारिश। बारिश के बाद बर्फबारी के भी आसार भी नजर आ रहा हैं। ऐसे में मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी। सुबह जहां देर तक कोहरा छाया रहेगा। वहीं, ठंडी हवा भी चलेगी। लिहाजा, मौसम के बदले मिजाज से शहरवासियों के नए वर्ष के जश्न पर पानी की बौछारें भी पड़ सकती हैं।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, पाकिस्तान से सटे क्षेत्र में विक्षोभ बना हुआ है। सोमवार को पहाड़ों पर बारिश हुई है और बर्फबारी होने की भी संभावना है जिसकी वजह से मैदानी इलाकों के मौसम में भी बदलाव आएगा। ठंडी हवा की रफ्तार और बढ़ेगी। उत्तरी-पश्चिमी हवा मे गलन भी बढ़ाएगी । दिन में धूप का असर भी कम होगा। कोहरा सुबह देर तक छाया रहेगा।

अब नए साल में लोगों को कड़ाके की ठंड से सामना करना पड़ेगा। कारण, अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर के पास विक्षोभ बनेगा। शहर समेत राज्य के कई शहरों में बारिश भी हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम पारा दोनों में गिरावट आएगी। सोमवार को शहर में सुबह सूरज निकला। मगर, आसमान में बदली छाने से सूरज छिप गया। दिनभर सूरज और बादलों का यही हाल चलता रहता। मंगलवार से तापमान से तापमान में और गिरावट आएगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : जाने मौसम का हाल: नए साल के जश्‍न पर पड़ सकती हैं बौछारें...

Related posts

ब्रिटेन और भारत के बीच तकनीकी, व्यापार और निवेश समेत नौ समझौतों पर दस्तखत

Shivani Awasthi

तेज प्रताप को शादी की बधाई देने पहुंचे रामदेव, लालू को दी सलाह

Shivani Awasthi

हिंदी किक्रेट प्रेमियों के लिए अब मार्केट में “क्रिकेट समाचार” नाम का नया ऐप्लिकेशन

Shivani Awasthi