Home » देश » तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत बीजेपी में शामिल

तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत बीजेपी में शामिल

इशरत जहाँ

तीन तलाक मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहाँ भाजपा में शामिल हो गई हैं. यह जानकारी भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने रविवार को दी. बसु ने बताया इशरत जहां शनिवार को हावड़ा स्थित हमारे कार्यालय में भाजपा में शामिल हुईं.

इशरत जहाँ ने बीजेपी बंगाल का थामा दामन

इशरत को भाजपा की हावड़ा इकाई ने सम्मानित किया और फिर पार्टी में उन्हें शामिल किया.  बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिये राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है. तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं. उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार तलाक बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने 22 अगस्त, 2017 को तीन तलाक को असंवैधानिक ठहरा दिया था.

लोकसभा में पास हुआ तीन तलाक बिल

देश की संसद में आज केन्द्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 3 तलाक को खत्म करने के लिए बिल पेश कर दिया था. इस बिल में तीन तलाक देने पर 3 साल की सजा का प्रावधान रखा गया है. मगर कुछ लोकसभा में पेश किये गये इस बिल का कुछ राजनैतिक दलों ने विरोध किया.

छिटपुट विरोध के बीच पास हुआ था बिल

संसद में पेश किये गये इस बिल में तीन तलाक देने पर दंडात्मक कार्यवाई होने के बात कही गयी थी. बिल में ऐसा करने वालों के लिए सजा और जुर्माने का प्रावधान रखा गया है. संसद में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा बिल पेश किये जाने के बाद कई दलों ने इसका विरोध किया. इस बिल का लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद, बीजू जनता दल और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने विरोध किया. इस बिल के पेश होने के पहले से कई मुस्लिम संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था. आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस बिल को इस्लाम के खिलाफ बड़ी साजिश बताया था. उन्होंने कहा था कि हमारे बोर्ड के अध्यक्ष पीएम मोदी से बात करेंगे और इसे वापस लेने की अपील करेंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

मेरठ के बसपा मेयर सुनीता वर्मा का गनर वापस

Bharat Sharma

वीडियो: रंगे हाथ पकड़ी गई खूबसूरत एयर होस्टेस

Praveen Singh

प्लेन से बोकारो पहुँच अब सड़क मार्ग से पुरुलिया के लिए हुए रवाना सीएम योगी

UPORG DESK 1

Leave a Comment