Home » देश » सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, 6 घायल

सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, 6 घायल

sukma encounter

एकबार फिर छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सुकमा के भेज्जी पुलिस स्टेशन के नजदीक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. इस मुठभेड़ में 6 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है वहीं दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जबकि सड़क निर्माण करा रहे कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर को भी नक्सिलयों ने मार दिया.

नक्सली हमले में दो जवान शहीद

दरअसल भेज्जी थाना के अंतर्गत नक्सलियों ने पहले आगजनी की और फिर हिंसा को अंजाम दिया, इस नक्सल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, मृत व्यक्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी का मैनेजर बताया जा रहा है, बता दें कि भेज्जी से चिंतागुफा मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है यह घटना वहीं की है. भेज्जी में कोबरा जीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों से नक्सलियों का मुठभेड़ जारी है. स्थानीय लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को भी नक्सली ने बंधक बना लिया है लेकिन इस घटना की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Source: ANI

सुकमा में फिर नक्सलियों के खौफ

पिछले साल 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में 25 केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद देश भर में दुःख की लहर छाई हुई है. शहीद हुए 25 जवानों में 2 जवान उत्तर प्रदेश के थे. जिनमे से एक हैं सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल कृष्ण पाल सिंह. सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ का सिलसिला थमा नहीं है. कई जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान नक्सलियों से लड़ने के दौरान किया है.

सरकार की मुख्यधारा में लाने की कोशिशों का खास असर नहीं:

एक तरफ सरकारें लगातार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश में जुटी है लेकिन सुकमा में सरकार को कोई बड़ी सफलता नहीं मिल पा रही है. सुकमा के सघन इलाके में नक्सली बड़ी संख्या में हैं और उन्होंने आसपास के लोगों को भी अपना निशाना बनाया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

Smog को लेकर NGT में आज फिर सुनवाई, हट सकता है ऑड-इवन

Divyang Dixit

बैंक नोट प्रेस से लाखों की गड्डी चोरी होते ही हुए खुलासे

Praveen Singh

सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को सही किया है: सुनील भराला 

UP ORG DESK