srinagar encounter: army operation continues in karan nagar
May, 24 2018 17:26
फोटो गैलरी वीडियो

श्रीनगर एनकाउंटर: फाइनल असॉल्ट की तैयारी में सेना

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: Tue 13 Feb 2018 10:28 AM

Uttar Pradesh News Portal : श्रीनगर एनकाउंटर: फाइनल असॉल्ट की तैयारी में सेना

सोमवार सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले. अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी. बता दें कि श्रीनगर में बर्फबारी दोबारा शुरू हुई है, जिसका फायदा आतंकी उठाना चाहते हैं. इसी प्रकार का हमला आतंकियों ने सुंजवान में भी किया था और इसमें 5 जवान शहीद हुए थे. हाल के दिनों में सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश पाक समर्थित आतंकियों द्वारा की जा रही है.

28 घंटे बाद भी मुठभेड़ जारी:

लगभग 28 घंटे गुजर चुके हैं और अभी भी मुठभेड़ जारी है. सेना अंतिम हमले की तैयारी कर रही है. नयी बनी बिल्डिंग में आतंकियों को देखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है.आपको बता दें कि जिस बिल्डिंग में आतंकी छुप कर बैठे हैं, वह बिल्कुल नई बनी है. इसी कारण से अभी बिल्डिंग की खिड़कियों में शीशे नहीं है, इसलिए ड्रोन के जरिए अंदर की तस्वीरें भी साफ दिख सकती है. सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सीनियर अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. सुरक्षाबलों ने करन नगर के आस-पास के इलाके को घेरा हुआ है.

CRPF कैंप पर हमले में एक जवान शहीद:

CRPF कैंप में हमले के पीछे दो से तीन आतंकियों के होने की खबर है. इस दौरान मुठभेड़ में एक CRPF जवान शहीद हो गया. एनकाउंटर में सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. वहीँ CRPF को स्थानीय पत्थरबाजों से भी मुकाबला करना पड़ रहा है. आतंकियों से मुठभेड़ के बीच पत्थरबाज CRPF के जवानों पर पत्थर फेंक रहे हैं. फ़िलहाल CRPF ने आतंकियों को घेर लिया है. 49वीं बटालियन के कांस्टेबल एमएम खान इस हमले में शहीद हुए.

CRPF कैंप को निशाना बनाने की थी कोशिश:

आपको बता दें कि श्रीनगर में लगातार बर्फबारी हो रही है, इससे मुठभेड़ में भी काफी दिक्कतें आ रही हैं. जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले के बाद आतंकियों ने सोमवार को श्रीनगर के सीआरपीएफ हेडक्वार्टर पर हमला करने की कोशिश की. सीआरपीएफ ने इस हमले को नाकाम किया, अब आतंकियों को मारने का काम शुरू हो गया है. सीआरपीएफ की क्विक रिएक्शन टीम (QRT) ने करन नगर इलाके में एनकाउंटर शुरू कर दिया था. दोनों आतंकियों को ढूंढ लिया गया है, दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है. दोनों तरफ से गोलीबारी अभी भी जारी है.

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.