Home » देश » श्रीनगर में सुंजवान जैसे हमले की कोशिश CRPF ने की नाकाम

श्रीनगर में सुंजवान जैसे हमले की कोशिश CRPF ने की नाकाम

crpf camp

सोमवार सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले. अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी. बता दें कि श्रीनगर में बर्फबारी दोबारा शुरू हुई है, जिसका फायदा आतंकी उठाना चाहते हैं. इसी प्रकार का हमला आतंकियों ने सुंजवान में भी किया था और इसमें 5 जवान शहीद हुए थे. हाल के दिनों में सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश पाक समर्थित आतंकियों द्वारा की जा रही है.

आतंकियों को CRPF ने खदेड़ा

आतंकियों ने यह नाकाम कोशिश श्रीनगर के SMHS अस्पताल के पास बने आर्मी कैंप पर की थी. आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले इसी अस्पताल पर आतंकी हमला हुआ था, जहां से आतंकी अपने एक साथी को भगा कर ले गए थे. अस्पताल के पास ही सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन का हेडक्वार्टर है.

सुंजवान में हुआ था आतंकी हमला

जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन रविवार की सुबह फिर शुरु हो गया है. कैंप में अभी भी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने शनिवार को मारे गए 4 में से 2 दहशतगर्दों के शव बरामद किए हैं. सेना ने आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया. इससे पहले देर रात तकरीबन 4 बजे के करीब आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायर किया. इसके बाद आर्मी कमांडो ने जबरदस्त फायरिंग के साथ आतंकियों को जवाब दिया. लेकिन इस हमले में देश ने 5 जवानों को खो दिया. वहीं इस दौरान फायरिंग में एक जवान के पिता की भी मौत हो गई.

सेना ने 4 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन रविवार की सुबह फिर शुरु हो गया है. कैंप में अभी भी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने शनिवार को मारे गए तीन में से 2 दहशतगर्दों के शव बरामद किए हैं. सेना ने आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया है. इनकी संभावित संख्या 1 से 2 की है. इससे पहले देर रात तकरीबन 4 बजे के करीब आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायर किया. इसके बाद आर्मी कमांडो ने जबरदस्त फायरिंग के साथ आतंकियों को जवाब दिया.दहशतगर्दों के खात्मे के लिए आर्मी ने इलाके की मजबूत घेराबंदी की है, साथ ही सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में चार एपीसी (आर्म्ड पर्सनल करियर) वाहन उतारे हैं. बता दें कि सेना ने अब तक 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

5 जवान शहीद, एक जवान के पिता की फायरिंग में मौत

जम्मू में आर्मी कैंप पर हमले के मामले में रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है . मंत्रालय के अधिकारी सेना के संपर्क में हैं और जानकारी इकट्टा की जा रही है. जबकि बताया जा रहा है ये मामला अफजल गुरु की बरसी से जुड़ा हो सकता है. ख़बरों के मुताबिक, सुबह 5 बजे कैम्प में आतंकी घुसे हैं. इनकी संख्या 3 से 4 हो सकती है. शनिवार सुबह करीब 5 बजे कैंप में आतंकियों का मूवमेंट देखा गया था. आतंकियों ने कैंप में मौजूद जवानों और उनके परिवारों को भी निशाना बनाया. आतंकियों के हमले में सेना के जेसीओ और एनसीओ सहित 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि फायरिंग में 11 लोगों के घायल होने की खबर है. इनमें 4 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले अबतक 6 जवान घायल हुए हैं. सूबेदार मदनलाल चौधरी और जवान मोहम्मद अशरफ मीर शहीद हुए.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

आज जारी हो सकती है बीजेपी के यूपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 

UP ORG DESK

बिहार: उदय नारायण चौधरी ने दिया जदयू से इस्तीफा, लगाये गम्भीर आरोप

Shivani Awasthi

सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी, 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, 6 घायल

Kamal Tiwari