samajwadi party news from rajsthan sarpanch sangh chairman joined sp
August, 17 2018 10:50
फोटो गैलरी वीडियो

राजस्थान: सरपंच संघ अध्यक्ष की पुत्र वधु ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी

Shashank

By: Shashank

Published on: Thu 09 Aug 2018 04:51 PM

Uttar Pradesh News Portal : राजस्थान: सरपंच संघ अध्यक्ष की पुत्र वधु ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी

2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली सीटों की संख्या पर भी मंथन होना शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी की नजर अब उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर अन्य राज्यों तक पहुँचने की है और खुद को क्षेत्रीय से राष्ट्रीय पार्टी बनाने की है। इसी के तहत कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में सपा उतरने जा रहा रही है और इसके लिए अपने संगठन का विस्तार कर रही है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

कई लोगों ने ज्वाइन की सपा :

राजस्थान के भरतपुर में समाजवादी पार्टी की बैठक रघुनन्दन शर्मा की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सूरजमल नगर में हुई। इस बैठक में सरपंच संघ अध्यक्ष की पुत्र वधु ऊषा रानी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर उनका अभिनन्दन किया गया और साथ ही बैठक में संगठन को मजबूत करने का आव्हान किया गया। बैठक में प्रदेश सचिव संजू फौजदार, जिला प्रवक्ता हरचरण दुबे, किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बाबा ओमप्रकाश, यूथ जिलाध्यक्ष रघुनन्दन शर्मा, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष तारासिंह घुसियारी, जिला उपाध्यक्ष गणेश फौजदार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

.........................................................

Web Title : samajwadi party news from rajsthan sarpanch sangh chairman joined sp
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

Shashank

नवाबो के शहर का वासी हूँ, पत्रकारिता में नया हूँ मगर बहुत आगे तक जाने का हौसला और भरोसा रखता हैं. राजनीति और खेल में खास रुचि है.