Home » देश » फिर शुरू होगा गुर्जर आंदोलन, 167 गांवों में इंटरनेट बंद

फिर शुरू होगा गुर्जर आंदोलन, 167 गांवों में इंटरनेट बंद

rajasthan gujjar-agitation-for-reservation-starts-15th-may

15 मई से गुर्जर समुदाय फिर से बयाना में महापंचायत कर आरक्षण आंदोलन की शुरुआत कर रहे हैं. इसके चलते सरकार और रेलवे अलर्ट हो गई है. रेलवे ने गुर्जर आंदोलन से निपटने के लिए सुरक्षा बल बुला लिए हैं.

15 मई को गुर्जर करेंगे प्रदर्शन:

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला एक बार फिर आंदोलन की तैयारी में हैं. बैंसला ने ओबीसी कोटे का विभाजन कर गुर्जरों के लिए पांच फीसदी आरक्षण की मांग सरकार से की है.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुआ और गुर्जर नेता कर्नल किरोडी सिंह बैंसला ने आज बैठक बुलाई है. सुबह 10.30 बजे हिण्डौन में आयोजित हो रही इस बैठक में सरकार से बातचीत पर फैसला किया जाएगा.

5% आरक्षण की मांग:

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने आगामी 15 मई को बयाना के अड्डा गांव में गुर्जर महापंचायत आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसी महापंचायत में आंदोलन की फाइनल रूपरेखा तय की जाएगी.
आंदोलन के मद्देनजर भरतपुर के संभागीय आयुक्त ने गुर्जर बाहुल्य 80 ग्राम पंचायतों के 167 गांवों में इंटरनेट पर 15 मई की शाम तक पाबंदी लगा दी है.
उधर, रविवार दोपहर को राज्य सरकार की ओर से जिला कलेक्टर संदेश नायक ने गुर्जर नेता किशोरी सिंह बैंसला से वार्ता का प्रस्ताव भेजा है.

कर्नल किरोडी सिंह बैंसला करेंगे आज सरकार से बात:

बहरहाल राज्‍य सरकार की ओर से इस आंदोलन को रोकने के लिए कोशिशें की जा रही हैं.

बता दें कि अब तक गुर्जर पांच बार आंदोलन कर चुके हैं और हर बार करोड़ों का नुकसान के साथ ही कई लोगों की जान भी चली जाती है.

सरकारी आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो गुर्जर आरक्षण की वजह से अब तक 145 करोड़ रुपए की सरकारी संपत्तियों और राजस्व का नुकसान दर्ज किया गया. जबकि आम आदमियों व प्रतिष्ठानों का 13 हजार 500 करोड़ रु. से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव ने वोटिंग के दौरान हिंसा, कई घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : rajasthan gujjar-agitation-reservation-starts-15th-may

Related posts

30,000 लोगों से धोखाधड़ी में पिनकॉन के मालिक समेत 4 गिरफ्तार

Shashank Saini

सवर्णों/ओबीसी के कथित भारत बंद पर सरकार अलर्ट, जारी की एडवाइज़री

Shivani Awasthi

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीएसपी ने जेजेपी से किया गठबंधन

Nikhil Saxena