राजस्थान: बसपा ने सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से दलजी मीणा को बनाया प्रत्याशी

UP Govt was sleeping after Bihar case says Mayawati

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में बसपा पूरी तरह लगी हुई है। इसके अलावा इसी साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो में भी बसपा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। मध्य प्रदेश में जहाँ बसपा पहले ही अकेले लड़ने का ऐलान कर चुकी है तो वहीँ छत्तीसगढ़ में बसपा ने जनता कांग्रेस से गठबंधन का ऐलान किया है। इसके अलावा राजस्थान में भी बसपा के 2 विधायक हैं जिसे बढ़ाने पर मायावती की नजरें हैं। इस बीच राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है।

बसपा ने किया प्रत्याशी का ऐलान :

बहुजन समाज पार्टी ने सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा के नगर अध्यक्ष रमेश राज भोई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दलजी मीणा यहाँ से बसपा के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। वे 15 नवंबर को अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी सागवाड़ा के समक्ष दाखिल करेंगे। भोई के अनुसार, बसपा सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल करने के लिए पूरा दमखम लगाएगी। इसके लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल करेंगे। साथ ही पार्टी के बड़े दिग्गज नेता प्रचार के लिए आएंगे।

छोटी पार्टियों से कर सकती है गठबंधन :

बसपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर राजस्थान में तीसरे मोर्चे की उम्मीदों को फिर जगा दिया है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) नाम से छह पार्टियों के अलायंस ने बीएसपी के साथ गठबंधन करने में दिलचस्पी दिखाई है। यूडीएफ में सीपीएम, एसपी, सीपीआई, जेडीएस, सीपीआईएमल और एमसीपीआईयू जैसी पार्टियां शामिल हैं। सीपीएम के प्रदेश सचिव अमराराम ने बताया कि कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ लड़ने वाली हर पार्टी के लिए हमारे मोर्चे का दरवाजा खुला हुआ है।

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

अन्ना की भूख हड़ताल चौथे दिन भी जारी

Bharat Sharma

पीएम मोदी की पत्नी हुई दुर्घटना का शिकार, साले की हुई मौत

Shashank

श्रीनगर में सुंजवान जैसे हमले की कोशिश CRPF ने की नाकाम

Kamal Tiwari

13 comments

Leave a Comment