Home » देश » ‘संविधान बचाओ’ अभियान सम्मेलन में राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज़

‘संविधान बचाओ’ अभियान सम्मेलन में राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज़

congress president rahul gandhi amethi visit cancelled due to eid

सोमवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित ‘संविधान बचाओ’ अभियान में दलित जनों को संबोधित किया. राहुल गाँधी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दलित सम्मलेन के जरिये ‘संविधान बचाओ’ अभियान की शुरुवात की. आज इस सम्मलेन की शुरुवात करते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला किया. राहुल बोले ,पहले कहा जाता था, “बेटी बचाओ, बेटी पढाओ”. लेकिन अब नया नारा आया है, “ बेटी बचाओ, बीजेपी के एमएलए से”.

देश के संस्थानों की नींव है संविधान:

मालूम हो यह अभियान अगले साल 14 अप्रैल, आंबेडकर जयंती तक चलता रहेगा. इस सम्मलेन में राहुल गाँधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की, पहले विपक्ष संसद रोकती थी लेकिन अब तो खुद सरकार ही संसद ठप रखती है. राहुल गांधी ने कहा, ”इस देश में दलितों की, गरीबों और महिलाओं की रक्षा संविधान करता है. संविधान को कांग्रेस पार्टी ने और आंबेडकर जी ने लिखा और देश को दिया. आज देश में जो संस्थान हैं उनकी नींव संविधान हैं. आज सभी संस्थानों में एक के बाद एक आरएसएस की विचारधारा वाले लोगों को डाला जा रहा है.”

बीजेपी का नया नारा, “ बेटी बचाओ, बीजेपी के एमएलए से”:

राहुल गाँधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, पहले कहा जाता था, “बेटी बचाओ, बेटी पढाओ”. लेकिन अब नया नारा आया है, “ बेटी बचाओ, बीजेपी एमएलए से”. राहुल गाँधी ने कहा भारत की बेटी यहाँ बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है. और ये सरकार महिलों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रही.

राहुल गाँधी ने कहा, “आज प्रेस को दबाया जा रहा है,आने वाले दिनों में सब ये बात बोलेंगे. पीएम मोदी ने बोला था की तुम लोग मीडिया को मसाला देते हो. अब चुप हो जाओ क्युकी देश बस मेरे मन की बात सुनेगा. रेप की घटनाओं पर राहुल गाँधी बोले कि कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप हुआ लेकिन प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं बोले.”

बीजेपी का पलटवार:

संविधान बचाओ अभियान में राहुल गाँधी के भाषण के बाद बीजेपी ने अपना जवाब दिया. बीजेपी की ओर से संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को न ही अगले चुनाव पर भरोसा है और न ही कोर्ट पर. राहुल गाँधी के ऐसे बयानों से पता चल रहा है कि उनकी बौखलाहट बाहर आ रही है. वहीँ अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र नहीं, बल्कि वंशवाद का शासन चाह रही है.

शराबबंद बिहार में BJP सांसद का बेटा शराब के नशे में गिरफ्तार

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : rahul gandhi attacks pm modi says will not allow bjp to touch constitution

Related posts

वीडियो: जब मेट्रो में लड़ पड़ी दो लड़कियां और एक युवक ने…

Praveen Singh

सड़कों पर आये 8 राज्यों के किसान कर रहे 10 जून तक हड़ताल

Shivani Awasthi

मन की बात: समर स्वच्छ भारत इंटर्नशिप से जुड़े बच्चे

Shivani Awasthi

Leave a Comment