Home » देश » नव वर्ष 2019 के जश्न को लेकर विशेष सतर्कता के साथ तैयार है राजधानी यातायात पुलिस

नव वर्ष 2019 के जश्न को लेकर विशेष सतर्कता के साथ तैयार है राजधानी यातायात पुलिस

Prepared with special vigilance to celebrate the New Year 2019, the capital traffic police

नव वर्ष 2019 के जश्न को लेकर विशेष सतर्कता के साथ तैयार है राजधानी यातायात पुलिस

नए साल के जश्न को लेकर राजधानी में यातायात पुलिस को विशेष सतर्कता बरतनी पड़ेगी। इस साल भी दिल्ली यातायात पुलिस ने नए साल के जश्न को लेकर चिन्हित किए गए स्थानों व उसके आसपास 31 दिसम्बर 2018 रात 8 बजे से लेकर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष तैयारी की है। साथ ही किसी भी प्रकार की जाम की स्थिति को रोकने के लिए आम लोगों के लिए कुछ यातायात दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। यातायात अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीके सिंह ने बताया कि कनॉट प्लेस व उसके आसपास की सड़कों पर 31 दिसम्बर की रात 8 बजे के बाद से देर रात तक जश्न मनाए जाने तक कुछ विशेष प्रतिबंध लगाए जाएंगे

  • जो निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सभी गाडिय़ों पर लागू होंगे।
  • रात 8 बजे के बाद वाहनों को कनॉट प्लेस जाने की अनुमति नहीं होगी।
इन जगहों से आगे वाहन लेकर नहीं जा सकते

ट्रैफिक और दिल्ली पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर इस बार कुछ सख्त कदम उठाने के प्रयास किए हैं। जश्न को देखते हुए यातायात और नागरिक सुरक्षा के लिए कुछ चिह्नित इलाकों में वाहन कुछ इलाकों से आगे ले जाना पूरी तरह बैन कर दिया है। इन इलाकों में मंडी हाउस, बंगाली मार्कीट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर के ऊतरी छोर, मिंटो रोड-दीनदयाल उपाध्याय मार्ग, मुंजे चौक-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास चेम्सफोर्ड रोड, आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त मार्ग क्रासिंग, गोल मार्कीट, जीपीओ-नई दिल्ली, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड, फिरोजशाह रोड क्रांसिंग, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन पर विंडसर प्लेस के पास ही सभी वाहनों को रोक दिया जाएगा।

इनर और ऑउटर सर्किल में पाबंदी

कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और आऊटर सर्किल पर यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। कनॉट प्लेस तक पहुंचने वाले वाहन चालकों के लिए कुछ विशेष स्थानों पर पार्किग की व्यवस्था की गई। इसमें गोल डाक खाना के पास काली बाड़ी मार्ग, पंडित पंत मार्ग, भाई वीर सिंह मार्ग हैं। पटेल चौक के पास रकाबगंज रोड, मंडी हाऊस के पास बरोडा हाऊस तक कॉपरनिकस मार्ग, मिंटो रोड पर दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और प्रेस रोड, पंचकुईया रोड पर आरके आश्रम मार्ग, चित्रगुप्त रोड और बसंत रोड पर पहाडग़ंज की तरफ, केजी मार्ग पर फिरोजशाह रोड के पास और सी हेक्सागॉन, विंडसर प्लेस के पास राजेन्द्र रोड और रायसीना रोड शामिल हैं।

भीड़ वाली जगहों पर विशेष तैनाती

जहां ज्यादा लोगों की भीड़ उमडऩे की आशंका है, वहां पर भी यातायात पुलिस की विशेष तैनाती की जाएगी। जैसे साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज खास, डीफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरकेपुरम, नेहरु प्लेस, द्वारका, पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन एरिया, अशोक विहार एरिया, मॉडल टाउन एरिया, मयूर विहार एरिया और अन्य स्थान शामिल हैं।

ऐसे लोगों पर विशेष नजर रहेगी

यातायात पुलिस जांच के दौरान खास तौर से शराब पीकर वाहन चलाने वाले, बाइक से स्टंट करने वाले, तेज गति से वाहन चलाने वाले, खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : UP ORG DESK

Related posts

वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान 6.5 फीसदी रह सकती है GDP ग्रोथ

Kamal Tiwari

फर्जी बाबाओं के कांड से भरा रहा साल 2017

Praveen Singh

चेन्नई: करूणानिधि की अंतिम यात्रा में शामिल हुए सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव

Shashank

Leave a Comment