‘NDTV’ के प्रणय रॉय ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी…

prannoy roy

कई प्रकार के विवादों का सामना कर रहे ‘एनडीटीवी’ समूह के सह संस्‍थापक प्रणय रॉय ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पिछले साल प्रवर्तन निदेशायल ने एनडीटीवी ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया था. इससे प‍हले सीबीआई ने विभिन्‍न आरोप लगाते हुए उनके घर की तलाशी भी ली थी. 

रॉय ने पत्र में कई बड़ी बातों का किया है जिक्र.. 

‘एनडीटीवी’ समूह की वेबसाइट पर भी प्रकाशित इस पत्र में रॉय का कहना है, ‘सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अनैतिक और संदिग्‍ध तरीकों से अमेरिका की बेहतरीन कंपनियों (जीई और एनबीसी) को मनीलांड्रिंग का आरोपी बना रहे हैं. साथ ही एनडीटीवी के साथ फर्जी वित्‍तीय लेनदेन का भी आरोप लगा रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की ओर से भी इसी तरह के झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं.’

बड़ा जुर्माना भी लग चुका है कंपनी पर

इस तरह की कार्रवाई के तहत पिछले महीने आयकर विभाग ने उनकी कंपनी पर 436.80 करोड़ रुपये का जुर्माना भी ठोंका था. पिछले साल प्रवर्तन निदेशायल ने एनडीटीवी ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया था. इससे प‍हले सीबीआई ने विभिन्‍न आरोप लगाते हुए उनके घर की तलाशी भी ली थी.

NDTV

रॉय के अनुसार, ‘भारतीय एजेंसियों द्वारा लगाए गए आरोप इतने गंभीर हैं कि अमेरिकी कानून के तहत इन अपराधों के लिए जेफ इमेल्‍ट (जीई के तत्‍कालीन सीईओ) को कठोर करावास की सजा हो सकती है. ईडी और आईटी के आरोपों पर एनबीसी के सीईओ जेफ जुकर को भी जेल जाना पड़ सकता है. जुकर फिलहाल सीएनएन के अध्‍यक्ष हैं. भारत बिना किसी साक्ष्‍य के उन पर मनीलांड्रिंग का आरोप लगा रहा है. सुब्रमण्‍यम स्‍वामी इसको लेकर दुर्भावनापूर्ण अभियान भी चला रहे हैं.

अदालत में है मामला

पत्र के अनुसार, ‘भारत में यह मामला अदालत में चल रहा है और कानून विशेषज्ञों का मानना है कि इमेल्‍ट और जुकर को बुलाने के लिए किसी भी दिन समन जारी किया जा सकता है. ऐसा होने पर विदेशी निवेशकों के बीच भारत की छवि काफी प्रभावित होगी.’ पत्र में प्रणॉय रॉय ने प्रधानमंत्री से कहा है कि स्‍वामी और उनकी टीम देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री जी पीएम बनने के बाद आप भी इमेल्‍ट से कई बार मिल चुके हैं. ईडी और आईटी विभाग द्वारा इन दोनों पर एनडीटीवी के साथ मिलकर मनीलांड्रिंग का आरोप लगाना हामरे देश के लिए शर्मनाक है.जीई और एनबीसी पर लगाए गए इन आरोपों पर अंतरराष्‍ट्रीय बिजनेस कम्‍यूनिटी भी गौर फरमाने लगा है. इससे पूरी दुनिया के साथ अमेरिका के व्‍यवसायी भी सकते में हैं.’

सुब्रमण्यम स्वामी पर लगाया है आरोप

इस पत्र में उन्‍होंने कहा है कि भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा उनके चैनल के खिलाफ झूठी मुहिम चलाई जा रही है. इस पत्र में रॉय ने यह भी कहा है कि सुब्रमण्‍यम स्‍वामी, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा उनके चैनल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और फर्जी लेन-देन को लेकर चलाई जा रही झूठी मुहिम से देश की छवि खराब हो रही है.

Related posts

माया-अखिलेश के गठबंधन को ममता ने दिया समर्थन

Shivani Awasthi

नरेन्द्र मोदी रचित ‘एग्जाम वारियर्स’ पुस्तक का विमोचन

Bharat Sharma

नतीजों से पहले ही PM मोदी ने मानी जीत, बनाया ‘विक्ट्री साइन’

Divyang Dixit

Leave a Comment